UP: नोएडा में छात्र के पिता में हुई Coronavirus की पुष्टि, अलर्ट जारी कर स्कूल ने टाली परीक्षा

नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए.

UP: नोएडा में छात्र के पिता में हुई Coronavirus की पुष्टि, अलर्ट जारी कर स्कूल ने टाली परीक्षा
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट.

नोएडा: कोरोना वायरस (Coronavirus) अब चीन से बाहर निकल पूरी दुनिया में अपने पांव पसार रहा है. ईरान, जर्मनी और इटली के बाद भारत में भी अब तक कोरोना वायरस के 5 मामले पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दो दिन पहले ही भारत में कोरोना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि की थी. इसके बाद नोएडा में भी कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच एक स्‍कूल ने कोरोना वायरस के अलर्ट की वजह से परीक्षा टाल दी है. सूत्रों के मुताबिक एक छात्र के पिता में कोरोना वायरस की पुष्टि होने की वजह से स्कूल में एहतियातन परीक्षा टाल दी गई है.

1000 कंपनियों को भेजा गया है नोटिस
इस बीच गौतमबुद्धनगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 1000 से ज्यादा कंपनियों को कोरोना वायरस अलर्ट का नोटिस दिया गया है. नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए. गौतमबुद्धनगर सीएमओ ने ईरान, सिंगापुर, चीन समेत 13 देशों से लौटने वाले लोगों की स्क्रीनिंग का आदेश दिया है. एक स्कूल को भी बंद करने की सूचना है.

राजस्थान में कोरोना वायरस से मचा हड़कंप, CM गहलोत ने बैठक में दिए सख्त निर्देश

इटली से आए शख्स में कोरोना वायरस
आपको बता दें कि दिल्ली के रहने वाले एक शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. वह इटली से 25 फरवरी को भारत लौटा था. इस शख्स को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के नोडल सेंटर में रखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि शख्स की स्थिति स्थिर है. उसपर कड़ी नजर रखी जा रही है. शख्स जिस विमान से भारत आया था उस विमान के सभी क्रू मेंबर्स को 14 दिनों तक लोगों के संपर्क में नहीं आने के लिए कहा गया है. साथ ही उन्हें निर्देश दिया गया है कि यदि उनमें कोरोना का कोई लक्षण पता चलता है तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें.

कोरोना वायरस के डर से घबराईं Deepika Padukone, कर दिया कुछ ऐसा काम