कोरोना संकट: मोदी सरकार के राहत पैकेज की मायावती ने की सराहना, साथ ही की ये अपील

बसपा सुप्रिमो मायावती ने महामारी के दौर में जरूरत मंद लोगों के लिए खुले मोदी सरकार के खजाने की सराहना की है.

कोरोना संकट: मोदी सरकार के राहत पैकेज की मायावती ने की सराहना, साथ ही की ये अपील
फाइल फोटो

लखनऊ: देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्र के साथ-साथ राज्यों की सरकार हर जरूरी कदम उठा रही हैं. हिंदुस्तान पर आए कोरोना संकट में सरकार को विपक्ष का साथ भी मिल रहा है. बीजेपी की धुर विरोधी और सरकार के फैसलों की मुखालफ्त करने वाली बसपा सुप्रिमो मायावती ने महामारी के दौर में जरूरत मंद लोगों के लिए खुले मोदी सरकार के खजाने की सराहना की है.

राहत पैकेज की मायावती ने की सराहना
मुश्किल की घड़ी में हर वर्ग के साथ खड़ी मोदी सरकार ने 1 लाख 70 हजार करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की है. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट किया ''देशभर में कोरोना की मार व सरकारी लॉकडाउन से निपटने के लिए केंद्र सरकार द्वारा आज घोषित किया गया आर्थिक पैकेज सराहनीय कदम है. साथ ही, अपने-अपने घरों को वापस लौटने को मजबूर लोगों को इधर-उधर बेसहारा भटकने देने के बजाए उन्हें उनके घर तक सुरक्षित पहंचाने की भी अपील.''

सरकार ने की 1.70 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा
गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आईं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि मोदी सरकार गरीबों के बैंक खाते में सीधे 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेगी. 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में अगले 3 महीने तक 500 रुपये डालेगी. कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के मजदूरों के लिए 31 हजार करोड़ के पैकेज का प्रावधान किया है. सरकार 3 महीने तक संगठित क्षेत्र के मजदूरों के ईपीएफ अंशदान जमा करेगी. संगठित क्षेत्र के ऐसे मजदूर जिनकी सैलरी 15,000 से कम है, उनके लिए सरकार अगले 3 महीने तक ईपीएफ अंशदान जमा करेगी. संगठित क्षेत्र के मजदूर अगले 3 महीने तक वेतन के बराबर पीएफ से रुपये निकाल सकेंगे. उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को अगले तीन महीने तक 3 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त मिलेगें. मोदी सरकार 3 करोड़ से ज्यादा बुजुर्ग, विधवा, दिव्यांगों के खाते में 3 महीने तक 1,000 रुपये भेजेगी. 63 लाख महिला स्‍वयं सहायता समूहों को 20 लाख का लोन क्रेडिट दिया जाएगा.

लाइव देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें: