UP: पत्नी और बेटे के साथ जेल गए आजम खान, जानिए किस बैरक में कटेंगी अगली कुछ रातें

अपर जिला सत्र न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार की अदालत ने तीनों को दो मार्च तक जेल में रहने का आदेश दिया है.

UP: पत्नी और बेटे के साथ जेल गए आजम खान, जानिए किस बैरक में कटेंगी अगली कुछ रातें

रामपुर: समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को कोर्ट के आदेश के बाद जेल भेज दिया गया है. आजम खान और अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल की बेरिक नंबर 1 में रखा जाएगा. वहीं, तंजीन फातिमा महिला बेरिक में रहेंगी. एहतियात के तौर पर रामपुर जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. बता दें कि आजम खान को कोर्ट में हाजिर होने के लिए लंबे वक्त से समन जारी किए जा रहे थे, जिसकी बार-बार अनदेखी की जा रही थी. जिस पर अपर जिला सत्र न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार की अदालत ने तीनों को दो मार्च तक जेल में रहने का आदेश दिया है.

गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट भी जारी किया. वहीं आज, आजम खान पर दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 4/2019 के अंतर्गत धारा  420 ,467, 468, 471, 120बी के तहत कार्रवाई की गई है. अब मामले की अगली सुनवाई दो मार्च को होगी. मंगलवार को ही दो जन्म प्रमाण पत्र वाले मामले में कोर्ट ने धारा 83 के तहत आजम खान एंड फैमली की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे. इससे पहले भी कोर्ट ने 82 की कार्रवाई कर कुर्की का नोटिस जारी किया था.

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराई थी शिकायत
भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने गंज थाना में धारा 420, 467, 468 और 471 के अंतर्गत आजम खां, तजीन फातमा और अब्दुल्ला के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था. आरोप है कि आजम के बेटे अब्दुल्ला ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र बनवाए हैं. एक प्रमाण पत्र रामपुर नगर पालिका से और दूसरा लखनऊ के अस्पताल से जारी किया गया. दोनों में जन्म की तारीख अलग-अलग हैं. जांच में आरोप सिद्ध होने पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द करने का आदेश भी दिया था.