लापरवाही पड़ सकती है भारी: मथुरा-वृंदावन में जमकर उड़ रहीं कोविड गाइडलाइन की धज्जियां
Advertisement

लापरवाही पड़ सकती है भारी: मथुरा-वृंदावन में जमकर उड़ रहीं कोविड गाइडलाइन की धज्जियां

वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में कोविड-19 लाइनों का मजाक उड़ाया जा रहा है न तो सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई दे रही है और तो और दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु भी मास्क को सही तरीके से नहीं लगा रहे हैं.

लापरवाही पड़ सकती है भारी: मथुरा-वृंदावन में जमकर उड़ रहीं कोविड गाइडलाइन की धज्जियां

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: कोरोना की तीसरी लहर आने की पूरा आशंका जताई जा रही है. फिर भी यूपी के मथुरा-वृंदावन के ज्यादातर धार्मिक स्थलों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है. लोगों की लापरवाही बढ़ती जा रही है. यहां पर लोग जमकर कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते देखे जा सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि वह कोविड-19 लाइन का पालन करें लेकिन मथुरा की तस्वीरें विचलित करने वाली है.

यूपी में पहली बार ट्री ट्रांसलोकेशन, पेड़ों को जड़ों समेत किया जा रहा सेंट्रल जेल में शिफ्ट

श्रद्धालु वृंदावन दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं

देश के विभिन्न कोनों से श्रद्धालु वृंदावन दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं लेकिन यहां पहुंचकर कोविड के नियमों को नहीं मान रहे हैं. वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में कोविड-19 लाइनों का मजाक उड़ाया जा रहा है न तो सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई दे रही है और तो और दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु भी मास्क को सही तरीके से नहीं लगा रहे हैं.

fallback

नहीं हो रहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन
मथुरा का जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस महकमा वृंदावन बांके बिहारी दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 का पालन कराने में विफल साबित होता दिखाई दे रहा है. यह तब है जब मंदिर खुलने से पहले कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत भक्तों को दर्शन करने के लिए मंजूरी दी गई थी.

जब खेलते हुए बच्चे के पीछे पड़ा किंग कोबरा, देखिए फिर क्या हुआ अंजाम?

गोवर्धन में भी यही हाल
ऐसा हाल केवल वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर की नहीं है और भी कई धार्मिक स्थानों का भी है. इन दिनों गोवर्धन में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. गोवर्धन दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है.वहीं रात्रि को हजारों की संख्या में श्रद्धालु गोवर्धन महाराज की 21 किलोमीटर की परिक्रमा लगा रहे हैं. लेकिन न तो इनको कोई रोकने वाला है ना इनसे कोई कहने वाला. ऐसा लग रहा है कि मथुरा में प्रशासन चैन की नींद सो रहा है.लोगों के चेहरे पर न मास्क दिखाई दे रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग. जबकि सरकार ने एक स्थान पर 50 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा कर रखी है.

जौनपुर: जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले 1600 लोगों को जिला प्रशासन का नोटिस

मैं नशे में टल्ली हो गया...ठेके पर बैठ बंदर ने खोली बोतल और पी गया गटा-गट

WATCH LIVE TV

Trending news