गाजियाबाद से क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा यूपी का 'नीरव मोदी'
Advertisement

गाजियाबाद से क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा यूपी का 'नीरव मोदी'

राजेश मौर्य और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद वो अपने परिवार के साथ फरार था. उस पर करीब 300 करोड़ की ठगी कर फरार हुए था. 

पुलिस आरोपी की तलाशी सरगर्मी से कर रही थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/बरेली: लोगों के करोड़ों लेकर गायब हुआ यूपी का 'नीरव मोदी' पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. बरेली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने श्रीगंगा इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राजेश मौर्य को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है. पुलिस को कई दिनों से राजेश मौर्य की तलाश थी. एसएसपी मुनिराज समेत तमाम आला अधिकारी राजेश मौर्य से पूछताछ करने में जुटे हुए हैं. आपको बता दें कि राजेश मौर्य और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद वो अपने परिवार के साथ फरार था. उस पर करीब 300 करोड़ की ठगी कर फरार हुए था. 

यूपी के 'नीरव मोदी' तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई थी. पहले पुलिस ने उसके परिवार के सदस्यों को कुशीनगर से गिरफ्तार किया. उसके बाद राजेश मौर्य भी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आ गया. पुलिस के मुताबिक, राजेश मौर्य बड़ा ही शातिर था, उसने अपनी बातों की जाल में लोगों को ऐसा फंसाया की बरेली के कई नामचीन व्यापारी, सफेदपोश और पुलिस वालों ने करोड़ों रुपए श्री गंगा इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में निवेश किया और भंड़ाफोड़ होने के बाद परिवार से साथ गायब हो गया. 

ये भी पढ़ें: बरेली: सपनों को बेचकर जुटाए 300 करोड़, फिर फरार हो गया...

पुलिस ने बताया कि वो आरोपी की तलाशी सरगर्मी से कर रही थी. लेकिन शातिर दिमाग राजेश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था. इधर 300 करोड़ लेकर भागा राजेश के खिलाफ निवेशक भी आए दिन प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने राजेश को पकड़ने के लिए उसके मोबाइल को सर्विलांस पर लगा रखा था, लेकिन उसने अपना मोबाइल बन्द कर रखा था. उसने जैसे ही गाजियाबाद में अपना मोबाइल चेक किया तो पुलिस को उसकी लोकेशन पता चल गई और गिरफ्तार कर बरेली लाया गया. अफसर उससे पूछताछ कर रहें है और दस्तावेज जुटाए जा रहे है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Trending news