close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेरठ: RSS नेता ने किया थी मूर्ति पर माल्यार्पण, गंगाजल से प्रतिमा को किया साफ

वकीलों ने कहा कि जिस बीजेपी ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया, अब वह दलितों का फायदा उठाना चाहती है. 

मेरठ: RSS नेता ने किया थी मूर्ति पर माल्यार्पण, गंगाजल से प्रतिमा को किया साफ
मेरठ के जिला कोर्ट के पास लगी बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति लगी है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/मेरठ: मेरठ में आरएसएस नेता द्वारा डॉ. बीआर आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद दलित वकीलों ने प्रतिमा को गंगाजल से स्नान कराकर शुद्धिकरण किया. पिछले कुछ दिन पहले आरएसएस के राकेश सिंहा और उनके साथ अन्य नेताओं ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था. इसलिए वो प्रतिमा को गंगाजल से साफ कर  इसे पवित्र कर रहे हैं. वकीलों ने कहा कि जिस बीजेपी ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया, अब वह दलितों का फायदा उठाना चाहती है. 

 

 

मामला मेरठ की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट इलाके का है. मेरठ के जिला कोर्ट के पास लगी बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति को गंगाजल से नहलाकर यहां के दलित वकीलों ने शुद्धिकरण किया. जब मीडिया द्वारा वकीलों से यह पूछा गया कि ऐसा वे क्यों कर रहे हैं तो वकीलों ने कहा, आरएसएस नेता द्वारा किए गए माल्यार्पण के बाद मूर्ति अपव्त्र हो गई थी. इसलिए वे प्रतिमा को गंगाजल से नहला रहे हैं, जिससे प्रतिमा शुद्ध हो जाये.

बाबा साहेब की प्रतिमा का शुद्धिकरण करने वाले वकीलों ने कहा कि देश में दलितों पर हमले हो रहे हैं, उन्हें मारा-पीटा जा रहा है, लेकिन बीजेपी उनके लिए कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी दलितों पर अत्याचार करती है, उसने भीमराव अंबेडकर के लिए कुछ नहीं किया. वकीलों ने कहा कि बीजेपी दलितों को अपने पाले में करके फायदा उठाना चाहती है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी की केंद्र सरकार ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल खुद को दलितों का हितैषी बताने की कोशिश की.