बुलंदशहर: दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने पर दबंगों ने दलित को थूकवाकर चटाया
Advertisement

बुलंदशहर: दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने पर दबंगों ने दलित को थूकवाकर चटाया

बुलंदशहर में एक दलित को पंचायत ने थूकवाकर चटवाया. दरअसल, उसके बेटे ने एक मुस्लिम लड़की से शादी कर ली थी.

दलित लड़के के परिवार की महिलाओं का रेप करने का फरमान.

बुलंदशहर: बुलंदशहर में मुस्लिम लड़की से शादी करने की वजह से एक दलित को भरी पंचायत के सामने बुरी तरह बेईज्जत किया गया. बुलंदशहर देहात के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस को शिकायत मिली है कि एक दलित को पंचायत सभा में थूकवाकर टाया गया है. जानकारी के मुताबिक, उसके बेटे ने एक मुस्लिम लड़की से शादी कर ली थी. इसी वजह से पंचायत ने उसके साथ ऐसा सलूक किया है. पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है. कोतवाली प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

यह मामला बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली के सौंदा हबीबपुर गांव का है. यहां दलित युवक शिवकुमार ने एक मुस्लिम लड़की से शादी की. अपने घरवालों और समाज के डर की वजह से दोनों ने घर से भागकर कोर्ट मैरेज की है. लेकिन, दोनों की शादी गांववालों को रास नहीं आई. आरोप है कि गांव के ही दबंग नारायण सोलंकी को जब यह पता चला तो पंचायत बुलाया गया. पंचायत में लड़का और लड़की को बुलाया गया था, लेकिन दोनों पंचायत नहीं पहुंचे. बाद में शिवकुमार के पिता उदयराम और चाचा श्रीकृष्णा को बुलाया गया. पहले उदयराम और फिर श्रीकृष्ण को पंचायत में कुर्सी पर बिठाया गया फिर कुर्सी से उतारकर जमीन पर बिठाया गया. इसके बाद लड़के के पिता को थूकवाकर उसे अपनी थूक चाटने पर मजबूर किया गया. दबंगों ने कहा कि दो दिन के भीतर अगर लड़क-लड़की पंचायत के सामने नहीं आते हैं तो परिवार को बहिष्कृत कर दिया जाएगा साथ ही लड़के के परिवार की महिलाओं का बलात्कार कराने का फरमान सुनाया गया है.

 

fallback

 

पंचायत द्वारा फरमान सुनाए जाने के बाद से पीड़ित परिवार खौफ में हैं. महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. हिम्मत जुटाकर पीड़ितों ने पुलिस में शिकायत तो दर्ज करा दी है, लेकिन सभी लोग काफी डरे हुए हैं. लड़के की मां ने कहा कि हम महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल रही हैं. जिस लड़की की शादी हुई है उसने कहा कि उसने अपनी मर्जी से भागकर शिवकुमार से शादी की है, लेकिन अब गांव के ही दबंग उसके परिजनों को अपमानित कर रहे हैं.

कानपुर में दबंगों का कहर, दलित नाबालिग को जिंदा जलाया

बुलंदशहर देहात के एसपी रईस अहमद भी मान रहे हैं कि दलित परिवार को गांव में हुई पंचायत में अपमानित किया गया, लेकिन जैसे ही मामला संज्ञान में आया आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है और कोतवाली प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

Trending news