close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: मंत्री दारा सिंह चौहान बोले- UP में लागू होगा ऑड-ईवन नियम, अब बयान से पलटे

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कई शहरों खासतौर से पर दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद में प्रदूषण का स्तर बहुत खतरनाक स्तर पर है.

UP: मंत्री दारा सिंह चौहान बोले- UP में लागू होगा ऑड-ईवन नियम, अब बयान से पलटे
वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ऑड-ईवन नियम पर बयान देने के कुछ ही देर बाद अपने बयान से पलट गए.

लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को कंट्रोल करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन नियम को फिर से लागू कर दिया है. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद ऑड-ईवन नियम 4 नवंबर यानी आज से शुरू हो गया है. ऑड-ईवन नियम 15 नवंबर तक लागू रहेगा. इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने यूपी में भी ऑड-ईवन नियम लागू करने का बयान देकर हंगामा मचा दिया. दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए अपने एक बयान में मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि इस पर निर्देश दे दिए गए हैं. अब पुलिस विभाग के लोग बताएंगे कि इसे कब से लागू किया जाएगा. 

हालांकि, वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ऑड-ईवन नियम पर बयान देने के कुछ ही देर बाद अपने बयान से पलट गए. दारा सिंह चौहान ने कहा कि ऑड-ईवन नियम का सुझाव आया था. लेकिन, यूपी में फिलहाल ऑड-ईवन नियम को लागू अभी नही किया जा रहा है. बता दें कि दारा सिंह चौहान ने कहा था कि ट्रैफिक पुलिस को और डीजीपी को पूरी तरीके से ऑड-ईवन नियम लागू करने को लेकर निर्देश दे दिए गए हैं. अब इस पर पुलिस विभाग रे लोग ही बता सकते हैं कि इसको कब से लागू कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कई शहरों खासतौर से पर दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद में प्रदूषण का स्तर बहुत खतरनाक स्तर पर है. वहीं, दिल्ली में प्रदूषण को कम करने की कोशिश करते हुए आज यानी सोमवार  सुबह आठ बजे से ऑड-ईवन नियम लागू कर दिया गया है. 

(इनपुट विशाल सिंह रघुवंशी)