अमरोहा: प्रवासी मजदूरों को ले जा रही डीसीएम हाईटेंशन लाइन से टकराई, कई मजदूर झुलसे

इन्होंने 25 - 25 हजार रुपये में दो डीसीएम किराये पर ली थी और उसमें सवार होकर घर की ओर निकले थे. जैसे ही उनकी डीसीएम अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर पहुंची, मोहम्मदाबाद गांव के पास लगे हाईटेंशन लाइन (high tension line) के पोल से टकरा गई.

अमरोहा: प्रवासी मजदूरों को ले जा रही डीसीएम हाईटेंशन लाइन से टकराई, कई मजदूर झुलसे
प्रतीकात्मक फोटो

विनीत अग्रवाल/अमरोहा: जिले के गजरौला थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर एक बुरा हादसा हुआ है. यहां हरियाणा से प्रवासी मजदूरों को लेकर लौट रही डीसीएम (DCM) हाईटेंशन लाइन (high tension line) के पोल से टकरा गई. हादसे में 14 से ज्यादा मजदूर झुलस गए. पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही वो मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल दो मजदूरों की हालत गंभीर है, जिन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. 

लॉकडाउन में छूट मिलने पर लौट रहे थे घर 
घटना गजरौला के पास मोहम्मदाबाद गांव में हुई. डीसीएम में सवार सभी मजदूर (migrant workers) बदायूं जिले में गाँव गिधौला के निवासी थे. हरियाणा के पंचकुला में सभी 30 मजदूर ईंट के भट्ठे पर काम करके अपना पेट पालते थे. लॉकडाउन के दौरान काम छूटा तो इन्होंने रियायत मिलते ही अपने घर का रुख कर लिया, लेकिन घर पहुंचने से पहले ही ये बुरा हादसा हो गया. इन्होंने 25 - 25 हजार रुपये में दो डीसीएम किराये पर ली थी और उसमें सवार होकर घर की ओर निकले थे. जैसे ही उनकी डीसीएम अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर पहुंची, मोहम्मदाबाद गांव के पास लगे हाईटेंशन लाइन (high tension line) के पोल से टकरा गई. बिजली के करंट से प्रवासी मजदूरों (migrant workers) में ज्यादातर झुलस गए. 

इसे भी पढ़िए: Corona Update: यूपी में बीते 24 घंटे में सामने आए 605 केस, 19 लोगों की गई जान

दो मजदूरों की हालत गंभीर 
जब पुलिस को हादसे की सूचना लगी तो वे आनन-फानन में मौके पर पहुंचे. हादसे के बाद बिजली के करंट से घायल हुए 14 से ज्यादा मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों के मुताबिक इनमें से दो मजदूरों की हालत गंभीर है, जिन्हें हायर सेंटर में रेफर कर दिया गया है. बाकी घायलों का इलाज अस्पताल में ही चल रहा है. 

WATCH LIVE TV