अल्मोड़ा नहीं पहुंचा शहीद दिनेश सिंह का पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने के लिए मंत्री-विधायक करते रहे इंतजार
Advertisement

अल्मोड़ा नहीं पहुंचा शहीद दिनेश सिंह का पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने के लिए मंत्री-विधायक करते रहे इंतजार

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में 'एंटी टेरर ऑपरेशन' में शहीद हुए उत्तराखंड के सैनिक दिनेश सिंह  का पार्थिव शरीर आज अल्मोड़ा नहीं पहुंचा.  गरुडाबाज में मंत्री, विधायक और अधिकारी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए इंतजार करते रहे.  दरअसल शहीद जवान दिनेश सिंह का पार्थिव शरीर आज अल्म

फाइल फोटो

अल्मोड़ा: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में 'एंटी टेरर ऑपरेशन' में शहीद हुए उत्तराखंड के सैनिक दिनेश सिंह  का पार्थिव शरीर आज अल्मोड़ा नहीं पहुंचा.  गरुडाबाज में मंत्री, विधायक और अधिकारी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए इंतजार करते रहे. 

दरअसल शहीद जवान दिनेश सिंह का पार्थिव शरीर आज अल्मोड़ा पहुंचना था. इसीलिए  गरुडाबाज में  शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल समेत कई अधिकारी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे थे. मगर किसी कारणवश अब शहीद  दिनेश सिंह का पार्थिव शरीर कल यहां पहुंचेगा. 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के दो ऑफिसर और तीन जवान शहीद हो गए थे. इन्हीं जवानों में उत्तराखंड के अल्मोड़ा के रहने वाले लांस नायक दिनेश सिंह भी थे. वे अल्मोड़ा के भनोली तहसील के अंतर्गत ध्याड़ी क्षेत्र के मेलगांव निवासी थे. जानकारी के मुताबिक, इसी महीने दिनेश को घर आना था लेकिन लॉकडाउन के कारण वह कश्मीर में ही रुक गए. दो दिन पहले ही अपने पिता से बातचीत में दिनेश ने जल्द घर लौटने का वादा किया था.

ये भी पढ़ें: भारत माता के जयकारे के साथ पंचतत्व में विलीन हुए शहीद शंकर सिंह, लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई

शहीद लांस नायक दिनेश सिंह के पिता के अनुसार, वह 2015 में सेना में भर्ती हुए थे. दिनेश आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में अपने घर आए थे.  

WATCH LIVE TV: 

Trending news