देहरादून: डेंगू का डंक ने किया परेशान, 30 नए मरीजों को साथ 132 हुई संख्या
Advertisement

देहरादून: डेंगू का डंक ने किया परेशान, 30 नए मरीजों को साथ 132 हुई संख्या

डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दून हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज में जहां 16 बेड का एक और आईसोलेशन वॉर्ड बनाया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में डेंगू का डंक गहराता जा रहा है. रोज डेंगू के नए-नए मामले सामने आते जा रहे हैं. शनिवार को 30 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने का बाद ये संख्या अब 132 तक जा पहुंची है. एक तरफ विभाग डेंगू की रोकथाम व बचाव के लिए निरंतर अभियान चलाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ डेंगू की बीमारी फैलाने वाले मच्छर की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. 

डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दून हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज में जहां 16 बेड का एक और आईसोलेशन वॉर्ड बनाया है, तो वहीं 8 बेड का आईसोलेशन वार्ड पहले से ही संचालित है. 

इसके अलावा अन्य सरकारी अस्पतालों में भी आईसोलेशन वार्ड बनाये जा रहे हैं. अब जब मामले बढ़ रहे हैं तो स्वास्थ्य विभाग अब जाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है. वहीं, अब जाकर दवा का छिड़काव करने और फोगिंग का काम हो रहा है. लेकिन दून हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज में बड़ी दिक्कत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की आ रही है.

 

वहीं, प्रशासन ने सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है. चिकित्सकों को निर्देश दिए गए हैं कि डेंगू पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए अलग वार्ड बनाकर उपचार में किसी तरह की कोताही न बरती जाए. 

Trending news