उत्तराखंड में दुकानें खुलने का वक्त बदला, अब इतने बजे तक खुले रहेंगे बाजार

उत्तराखंड में अभी बाजार खुलने का वक्त सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक का है. अब राज्य सरकार की ओर से इसमें 3 घंटे की और रियायत दी जा रही है. अब जिला स्तर पर दुकानें खोलने का समय क्या होगा, ये तस्वीर आज साफ हो जाएगी.

उत्तराखंड में दुकानें खुलने का वक्त बदला, अब इतने बजे तक खुले रहेंगे बाजार
फाइल फोटो

देहरादून: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर हो रही सख्ती में उत्तराखंड सरकार ने थोड़ी ढील देते हुए प्रदेश में बाजार खुलने के समय में बदलाव किया है. उत्तराखंड में अब बाजार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सकेंगे. हालांकि जिला स्तर पर बाजार खुलने की तस्वीर क्या होगी, ये प्रशासन तय करेगा. 

बाजार खोलने में 3 घंटे की छूट 
उत्तराखंड में अभी बाजार खुलने का वक्त सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक का है. अब राज्य सरकार की ओर से इसमें 3 घंटे की और रियायत दी जा रही है. अब जिला स्तर पर दुकानें खोलने का समय क्या होगा, ये तस्वीर आज साफ हो जाएगी. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाजार खोलने का समय घटाया गया है क्योंकि पुलिस के लिए बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाना सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. अब उनके लिए मुश्किल और बढ़ने वाली है.

इसे भी देखिए :उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 7170, अब तक 197 मौतें

देहरादून में 2 नए कंटेनमेंट जोन 
सूबे की राजधानी देहरादून में भी कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं. गुरुवार को यहां दो और नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए. नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत डाड़ीपुर मोहल्ला आंशिक और नगर निगम क्षेत्र में ही नेगी तिराहा रेसकोर्स में कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के चलते इलाके को सील किया गया है. दोनों ही इलाकों में सरकारी मोबाइल की दुकान के जरिए आवश्यक सामान लोगों तक पहुंचाए जाएंगे. मुख्य चिकित्सा अधिकारी यहां सामुदायिक निगरानी करवाएंगे और कंटेनमेंट जोन के सभी प्रतिष्ठान, दुकानें और बैंक बंद रहेंगे.