1 करोड़ से ज्यादा का धुआं उड़ा चुका है ये नगर निगम, लेकिन डेंगू का डंक नहीं हो रहा कम

करीब एक करोड़ रुपये फॉगिंग में उड़ाने के बाद अब परेशान नगर निगम ने डेंग के डंक के लिए जिम्मेदार लोगों के भी चालान काटने शुरू कर दिए हैं. 

1 करोड़ से ज्यादा का धुआं उड़ा चुका है ये नगर निगम, लेकिन डेंगू का डंक नहीं हो रहा कम
नगर निगम की टीम अब गली मोहल्ले में जाकर लोगों के घरों में निरीक्षण कर रही है.

देहरादून: डेंगू के डंक से महज आम आदमी ही नहीं बल्कि अब तो देहरादून नगर निगम भी परेशान हो गया है. अगस्त के महीने के बाद सितंबर के महीने में भी डेंगू के डंक ने लोगों को परेशान कर रखा है. अस्पतालों में डेंगू के मरीजों का तांता लग हुआ है. नगर निगम की लाख कोशिशों के बाद भी डेंकू के मामले कम नहीं हो रहे हैं. करीब एक करोड़ रुपये फॉगिंग में उड़ाने के बाद अब परेशान नगर निगम ने डेंग के डंक के लिए जिम्मेदार लोगों के भी चालान काटने शुरू कर दिए हैं. 

डेंगू से बचने के लिए गली मोहल्ले में अभियान चलाए जा रहे है. नगर निगम द्वारा फॉगिंग की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, डेंगू के मच्छर के पीछे देहरादून नगर निगम अभी तक करीब एक करोड़ रुपये से अधिक धुएं में उड़ा चुका है, लेकिन मच्छर है कि टस से मस नहीं हो रहा. 

नगर निगम की टीम अब गली मोहल्ले में जाकर लोगों के घरों में निरीक्षण कर रही है. जहां कहीं भी टीम को डेंगू का लार्वा दिखाई दे रहा है और समझाने के बावजूद भी लोग लापरवाही कर रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ नगर निगम ने चालान काटना शुरू कर दिया है.

लाइव टीवी देखें

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैलाश जोशी के मुताबिक, लोगों को डेंगू को लेकर अब खुद भी जागरुक होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर इतनी जागरुकता के बाद जनता जागरूक नहीं होती है, तो डेंगू के डंक पर काबू पानी बेहद मुश्किल हो जाएगा.