close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देहरादून: बच्ची की हत्या और रेप करने के दोषी को कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

एक साल की पूछताछ, गवाहों के बयान और तमाम सबूतों के बाद कोर्ट ने 26 अगस्त को ही जय प्रकाश को दोषी ठहरा दिया था. 

देहरादून: बच्ची की हत्या और रेप करने के दोषी को कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत
सुप्रीम कोर्ट और रमा पांडेय की अदालत के पुराने फैसले की दलील रखते हुये दोषी को मुत्युदंड की मांग की.

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून की पॉक्सो अदालत ने बुधवार को बलात्कार और हत्या के मामले में दोषी को मौत की सजा सुनाई है. देहरादून के सहसपुर इलाके में जय प्रकाश ने जुलाई 2018 में 10 साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी थी. एक साल में 17 गवाह और गहन जांच के बाद बुधवार को पॉक्सो अदालत ने दोषी को मौत की सजा सुनाई. कोर्ट के सामने इस केस को रेयरेस्ट ऑफ रेयर के तहत प्रस्तुत किया गया था.
 
बुधवार को सबकी नजरें देहरादून की रमा पांडेय की अदालत की ओर लगी थीं. पूरे एक साल की पूछताछ, गवाहों के बयान और तमाम सबूतों के बाद कोर्ट ने 26 अगस्त को ही जय प्रकाश को दोषी ठहरा दिया था. बुधवार को सजा पर बहस होनी थी. सुबह से ही इस मामले को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता थी. कोर्ट के सामने वकीलों ने हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और रमा पांडेय की अदालत के पुराने फैसले की दलील रखते हुये दोषी को मुत्युदंड की मांग की. तमाम दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने दोषी जय प्रकाश को मौत की सजा सुना दी.

 

ये मामला पिछले साल जुलाई का है. 10 साल की मासून को पड़ोस में ही रहने वाले जय प्रकाश ने 10 रूपये का लालच देकर अपनी झोपड़ी में बुलाया था. इसके बाद जय प्रकाश ने बच्ची के साथ बलात्कार किया. इसके बाद उसने बच्ची की हत्या कर दी. हत्यारे ने शव को सीमेंट के बोरे में रख दिया था. पुलिस की जांच और तलाश में शव जय प्रकाश से बरामद हो गया था.