तीन महीने बाद देहरादून रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन हुआ शुरू, यात्रियों ने ली राहत की सांस
Advertisement

तीन महीने बाद देहरादून रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन हुआ शुरू, यात्रियों ने ली राहत की सांस

यात्रियों ने ट्रेन के संचालन शुरू होने पर खुशी जताई है . यात्रियों का कहना है कि 3 महीने के बाद फिर से ट्रेन का संचालन शुरू होना राहत की बात है. 

तीन महीने बाद देहरादून रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन हुआ शुरू, यात्रियों ने ली राहत की सांस

देहरादून: तीन महीने के इंतजार के बाद देहरादून (Dehradun) से ट्रेन (trains) का संचालन फिर से शुरू हो गया है. यात्रियों ने ट्रेन के संचालन शुरू होने पर खुशी जताई है . यात्रियों का कहना है कि 3 महीने के बाद फिर से ट्रेन का संचालन शुरू होना राहत की बात है. 

राजधानी देहरादून के रेलवे स्टेशन (railway station) के प्लेटफार्म का विस्तारीकरण का काम 10 नवंबर से चल रहा था. 7 फरवरी तक यह डेडलाइन दी गई थी कि काम को पूरा कर लिया जाए.  

इस बीच मुरादाबाद के रेल मंडल के डीआरएम ने स्टेशन का निरीक्षण किया. डीआरएम ने काम की धीमी गति पर नाराजगी जताई उनका कहना है जिस तरह से कार्यदायी संस्था काम कर रही है उसके चलते अभी भी काफी काम बचा हुआ है. 

उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए गए थे लेकिन अभी भी काम पूरा नहीं हो पाया है.  इसी तरह से प्लेटफार्म पर टाइल्स लगाने का काम भी बाकी है. रेलवे लाइन की मरम्मत और काम भी पूरा नहीं हो पाया है. फिलहाल उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द काम पूरा कर लिया जाए.
उनका कहना है कि 2 दिनों के बाद सभी ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा. 

अधिकारियों का कहना है कि देहरादून के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म का विस्तारीकरण किया गया है . अभी तक जहां 13 कोच की ट्रेन का संचालन होता था अब 18 कोच की ट्रेन भी प्लेटफार्म पर आ सकेगी. इससे 300 से यात्री और सफर कर सकेंगे. 

ट्रेन का संचालन बंद होने से ऑटो विक्रम चालकों ने भी खुशी जताई है. 3 महीने से ट्रेन के संचालन के बंद होने की वजह से ऑटो विक्रम संचालकों के सामने भी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया था.  उनका कहना है कि ट्रेन के चलने की वजह से यात्रियों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है.  इससे  कारोबार एक बार फिर से पटरी पर लौटने वाला है. ट्रेन के दोबारा संचालन से कुली भी काफी खुश है. 

Trending news