close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देहरादून रूट की 12 ट्रेनें 22 अक्टूबर तक के लिए रद्द, जानिए क्या है वजह

देहरादून रेलवे स्टेशन से चलने वाली 12 ट्रेनें आज से 22 अक्टूबर तक के लिए रद्द कर दी गई हैं, जिसके चलते हरिद्वार और देहरादून जाने वाले लाखों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

देहरादून रूट की 12 ट्रेनें 22 अक्टूबर तक के लिए रद्द, जानिए क्या है वजह
हरिद्वार और देहरादून जाने वाले लाखों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

देहरादूनः देहरादून रेलवे स्टेशन से चलने वाली 12 ट्रेनें आज से 22 अक्टूबर तक के लिए रद्द कर दी गई हैं, जिसके चलते हरिद्वार और देहरादून जाने वाले लाखों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, हरिद्वार-लक्सर के बीच में डबल लाइन बिछाई जा रही है, जिसकी वजह से इस मार्ग पर 22 अक्टूबर तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा. ऐसे में त्योहार के समय यात्रियों की परेशानी बढ़ना तय है.

वहीं इस रूट पर अभी तक यात्रियों के लिए किसी भी तरह का वैकल्पिक इंतजाम नहीं किया गया है, जिसके चलते यात्री अभी से परेशान दिखाई दे रहे हैं. बता दें गुरुवार को ही रेल मुख्यालय ने इस रूट पर डबल लाइन के काम को हरी झंडी दिखाई है, जिसके बाद मुरादाबाद रेल प्रशासन ने कुछ ट्रेनों के पूरी तरह और कुछ के आंशिक तौर पर रद्द का प्रस्ताव बनाया है. प्रस्ताव को रेल मुख्यालय को भेजा जा चुका है.

देखें LIVE TV

मुरादाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 3 बदमाश गिरफ्तार, 2 फरार

मामले की जानकारी देते हुए डीआरएम तरुण प्रकाश ने कहा कि 13 से 22 अक्टूबर तक लाइन दोहरीकरण का काम होना है. हरिद्वार से दून के बीच डबल लाइन का प्रस्ताव है. लाइन के दोहरीकरण के काम को रेल मुख्यालय ने दो चरण में बांटा है. पहले चरण में हरिद्वार से लक्सर के बीच 27 किमी दोहरी रेल लाइन बिछाने और रिमाडलिंग के काम होंगे. इसलिए ट्रेनों के कैंसिलेशन और शॉर्ट टर्मिनेशन का प्रस्ताव मुख्यालय भेज दिया गया है.