बीजेपी विधायक शैला रानी रावत का निधन, लंबे समय से चल रहा था इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2329225

बीजेपी विधायक शैला रानी रावत का निधन, लंबे समय से चल रहा था इलाज

BJP MLA Shaila Rani Rawat passes away : उत्तराखंड प्रेस क्लब के अध्यक्ष और बीजेपी विधायक के भाई अजय राणा ने बताया कि शैला रानी का देहादून के मैक्‍स अस्‍पताल में इलाज चल रहा था. मंगलवार रात को उनका निधन हो गया. 

Shaila Rani Rawat

BJP MLA Shaila Rani Rawat passes away : उत्‍तराखंड के केदारानाथ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक शैला रानी रावत का निधन हो गया. देहरादून के एक निजी अस्‍पताल में उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था. गंभीर बीमारी के चलते भाजपा विधायक शैला रानी रावत को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. 

लंबे समय से चल रहा था उपचार 
विधायक के भाई व उत्तराखंड प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय राणा ने बताया कि शैला रानी का देहादून के मैक्‍स अस्‍पताल में इलाज चल रहा था. मंगलवार रात को उनका निधन हो गया. वह वेंटिलेटर पर थीं. उन्‍होंने बताया कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शैला रानी गिर गई थीं. उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्‍चर हो गया था. इसके बाद सर्जरी भी की गई थी. सर्जरी के बाद से वह उभर नहीं पाई थीं. चोट के बाद से उन्‍हें कैंसर हो गया था.  

रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्‍चर 
शैला रानी रावत का तीन साल तक चले इलाज के बाद वह घर लौटी थीं और उत्‍तराखंड की राजनीति में सक्रिय हो गई थीं. कुछ महीने पहले ही वह ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ की सीढ़ियों से दोबारा गिर गईं. उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था. सर्जरी की गई थी, हालांकि वह सफल नहीं रही. मंगलवार को उनका निधन हो गया. 

ऐसा रहा राजनीतिक करियर 
बता दें कि शैला रानी रावत ने अपना राजनीतिक करियर कांग्रेस से शुरू किया था. साल 2012 में वह विधानसभा चुनाव लड़ी थीं और जीत दर्ज की थी. हरीश रावत सरकार के दौरान कांग्रेस में हुई बगावत के समय शैला रानी ने भी पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ गई थीं. इसके बाद वह साल 2017 में बीजेपी से चुनाव लड़ीं, लेकिन वह हार गईं. 2022 में पार्टी ने उन्हें फिर प्रत्याशी बनाया, तब उन्‍होंने जीत दर्ज की थी. अब उत्‍तराखंड की एक और सीट पर उपचुनाव होगा. 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand By Election 2024 : उत्‍तराखंड की दो सीटों पर उपचुनाव आज, बदरीनाथ और मैगलोर सीट पर कुछ ही देर में वोटिंग
 

 

Trending news