उत्तराखंड में खुले रोजगार के द्वार! रिक्त पदों पर जल्द शुरू की जाए भर्ती प्रक्रिया- CM पुष्कर धामी
Advertisement

उत्तराखंड में खुले रोजगार के द्वार! रिक्त पदों पर जल्द शुरू की जाए भर्ती प्रक्रिया- CM पुष्कर धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिये कि राज्य में विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए. 

उत्तराखंड में खुले रोजगार के द्वार! रिक्त पदों पर जल्द शुरू की जाए भर्ती प्रक्रिया- CM पुष्कर धामी

राहुल मिश्रा/देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीजापुर अतिथि गृह में शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि राज्य में विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए. भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के साथ ही पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए निश्चित समय सीमा तय की जाय. उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए भर्ती प्रक्रियाओं में अधिकतम आयु में एक साल छूट प्रदान करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाए. 

प्रदेशवासियों को रोजगार से जोड़ना प्राथमिकता
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेशवासियों को रोजगार एवं स्वोरजगार से जोड़ना राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में है. अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए पूरी योजना बनाई जाए. उन्होंने कहा कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी पुख्ता व्यवस्थाएं रखी जाए. सीएचसी एवं पीएचसी स्तर तक ऑक्सीजन कन्संट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाय. 

कैबिनेट में भी रोजगार को लेकर लिए गए फैसले 
कैबिनेट बैठक में फैसला हुआ कि गेस्ट टीचरों को अब 15 हज़ार की जगह 25 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा. प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों को उनके गृह जनपद में तैनाती दी जाएगी. पॉलिटेक्निक में संविदा पर तैनात शिक्षकों को संविदा पर तैनात शिक्षकों को बहाल किया गया. 

सीनियर IAS अफसर सुखबीर सिंह संधू हो सकते हैं उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव!

रिक्त 22 हजार सरकारी पदों पर होगी भर्ती
राज्य सरकार ने खाली पड़े सरकारी पदों को भरने का फैसला किया गया है. 22 हजार पदों पर सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दी है. इसके साथ ही लगभग 20 हजार उपनल कर्मचारियों को समान काम का समान वेतन देने का लाभ देने के लिए मंत्री मंडलीय उप समिति गठित करने का निर्णय लिया गया. फैसला हुआ कि सरकार युवाओं को रोजगार देने और दलितों के उत्थान के लिए काम करेगी.

आउटसोर्सिंग से मनरेगा के खाली पदों को भरने की तैयारी
मनरेगा कर्मियों को हड़ताल के समय का पैसा दिया जाएगा. मनरेगा में खाली पदों को आउटसोर्सिंग के जरिए भरा जाएगा. जिला रोजगार कार्यालय, आउटसोर्सिंग एजेंसी के तौर पर काम करेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news