SC, ST, OBC और अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं को साधने में जुटी कांग्रेस, पूर्व CM हरीश रावत आज देंगे जीत का मंत्र
Advertisement

SC, ST, OBC और अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं को साधने में जुटी कांग्रेस, पूर्व CM हरीश रावत आज देंगे जीत का मंत्र

इस बैठके में कांग्रेस खासतौर से मैदानी क्षेत्रों के अल्पसंख्यक बाहुल्य सीटों पर सबसे ज्यादा फोकस करने जा रही है. तकरीबन 18 से 20 ऐसे सीट हैं, जहां अल्पसंख्यक की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहती है. 

SC, ST, OBC और अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं को साधने में जुटी कांग्रेस, पूर्व CM हरीश रावत आज देंगे जीत का मंत्र

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) को लेकर कांग्रेस तैयारियां तेज कर दी है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में आज पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एससी, एसटी, ओबीसी ,अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं की बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में 2022 के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. इस तरह से प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ता अपनी सशक्त भूमिका निभा सकते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लगातार कार्यकर्ताओं के बीच में पहुंचकर उन्हें बूस्ट अप करने की कोशिश में लगे हुए हैं.

इन सीटों पर फोकस करने जा रही कांग्रेस 
इस बैठके में कांग्रेस खासतौर से मैदानी क्षेत्रों के अल्पसंख्यक बाहुल्य सीटों पर सबसे ज्यादा फोकस करने जा रही है. तकरीबन 18 से 20 ऐसे सीट हैं, जहां अल्पसंख्यक की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहती है. देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल के इन सीटों पर सबसे ज्यादा फोकस कांग्रेस पार्टी का रहता है क्योंकि अल्पसंख्यकों की भारी तादाद यहां रहती है.

इन मतदाताओं को रिझाने की रणनीति बना रही कांग्रेस 
कांग्रेस एक बार फिर से अल्पसंख्यक एससी एसटी और ओबीसी मतदाताओं को रिझाने के लिए नई रणनीति बना रही है. कांग्रेस 3 सितंबर से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत उधम सिंह नगर के खटीमा से की थी. जोकि 6 सितंबर को समाप्त हुई थी. एक बार फिर 18 सितंबर से कांग्रेस परिवर्तन यात्रा शुरू करने जा रही है.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि कांग्रेस प्रदेश की 70 सीटों पर परिवर्तन यात्रा निकालेगी 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी शिद्दत के साथ काम कर रही है.

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 70 में से 11 सीट मिली थी, जबकि भाजपा 57 सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी. प्रदेश के दो निर्दलीय भी जीते थे. ऐसे में एक बार फिर 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है. आज इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय में एससी एसटी ओबीसी और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं की बैठक होने जा रही है.

उत्तराखंड में 15 सितंबर को होगी कैबिनेट की बैठक,आंगनबाड़ी वर्कर्स समेत कई महत्वपूर्ण फैसलों पर लग सकती है मुहर

WATCH LIVE TV

Trending news