सालों से काम कर रहे उपनल कर्मियों का जल्द बढ़ सकता है मानदेय, मंत्रिमंडलीय उप समिति की पहली बैठक आज

उत्तराखंड (Uttarakhand) में उपनल के जरिए अलग-अलग विभागों में काम कर रहे 22 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. सालों से काम कर रहे कर्मचारियों का मानदेय बढ़ सकता है.

सालों से काम कर रहे उपनल कर्मियों का जल्द बढ़ सकता है मानदेय, मंत्रिमंडलीय उप समिति की पहली बैठक आज
प्रतीकात्मक

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में उपनल के जरिए अलग-अलग विभागों में काम कर रहे 22 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. सालों से काम कर रहे कर्मचारियों का मानदेय बढ़ सकता है. वहीं, राजस्व कर विभाग से हटाए गए कर्मचारियों को भी फिर से तैनाती मिल सकती है.

गणेश जोशी की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय उप समिति की पहली बैठक
कर्मचारियों के मानदेय के परीक्षण के लिए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय उप समिति की आज होने वाली पहली बैठक में इन दोनों मसलों को प्रमुखता से रखा जाएगा. आज शाम 5:30 बजे मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक होगी.

बाहर से आने वाले मरीजों के अटेंडेंट को किराए पर फ्लैट देगा नगर निगम, करना होगा रजिस्ट्रेशन

उपनल कर्मचारी लंबे समय से कर रहे हैं मांग
बता दें कि देश के विभिन्न विभागों में कार्यरत उपनल कर्मचारी लंबे समय से मानदेय बढ़ाए जाने, नियमित नियुक्ति किए जाने और हटाए गए कर्मचारियों की बहाली की मांग करते आ रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि शासन-प्रशासन के तमाम आश्वासनों के बावजूद कर्मचारियों को हटाया जा रहा है.

हाल ही में विभाग से 65 कर्मचारियों की सेवाएं खत्म कर दी गईं थीं. जबकि कुछ अन्य विभागों का भी यही हाल है. नियमित नियुक्ति के कर्मचारी मिलते ही उनकी सेवाएं समाप्त की जा रही हैं. सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडलीय उप समिति सभी पहलुओं के परीक्षण के बाद सरकार को अपनी सिफारिश के साथ रिपोर्ट सौंपेगी. आज शाम को होने वाली बैठक में इन मसलों का समाधान हो सकता है.

नहीं दिया घर का किराया तो मकान मालिक ने पूरे परिवार को बनाया बंधक, केस दर्ज

अवैध संबंधों के शक में पति ने की पत्नी की हत्या,थाने पहुंचकर कहा- झाड़ियों में पड़ी है लाश

WATCH LIVE TV