CMO ने कहा पतंजलि योग पीठ में 83 लोग पॉजिटिव, स्वामी रामदेव के प्रवक्ता ने किया इनकार
Advertisement

CMO ने कहा पतंजलि योग पीठ में 83 लोग पॉजिटिव, स्वामी रामदेव के प्रवक्ता ने किया इनकार

 स्वास्थ्य विभाग की टीम जरूरत पड़ने पर स्वामी रामदेव की भी कोरोना जांच कर सकती है. 

फाइल फोटो.

हरिद्वार: पूरे देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. उत्तराखंड में भी रोजाना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योग पीठ से बड़ी खबर सामने आ रही है. सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि पंतजलि योग पीठ के अलग-अलग 3 संस्थानों में 83 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. हालांकि, इस बात को लेकर बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने इनकार किया है. 

क्या कहा सीएमओ ने ?
CMO डॉ. एस के झा ने बताया कि 10 तारीख से लेकर 30 तारीख तक पतंजलि योगपीठ में 83 लोग पॉजिटिव आए हैं. जिसमें 46 कोरोना संक्रमित पतंजलि योग पीठ, 28 योग ग्राम और 9 कोरोना संक्रमित आचार्यकुलम में मिले हैं. उन्होंने बताया कि इसके पहले भी 1-2 केस आते रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहा है. जांच में जो भी लोग पॉजिटिव आए हैं, उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है. सीएमओ ने आगे यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जरूरत पड़ने पर स्वामी रामदेव की भी कोरोना जांच कर सकती है. 

रामदेव के प्रवक्ता ने किया इनकार 
वहीं, स्वामी रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट करते हुए इस बात का खंडन किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,"मीडिया में भ्रामक/निराधार अफवाहों का संज्ञान लेकर हम आगाह करते हैं कोई झूठी खबर ना चलाए. IPD इनडोर मरीजों की आवश्यक कोरोना की टेस्टिंग के लिए सेंटर बना रखा है. जो पोजिटिव आए उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाता. योगग्राम, निरामयम, आचार्यकुलम पतंजलि संस्थानों में कोई पॉजिटिव नहीं है."

उत्तराखंड कोरोना अपडेट
वहीं, उत्तराखंड के प्रभारी स्वास्थ्य सचिव पंकज पाण्डेय ने गुरुवार को प्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में  3998 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राज्य में 26980 एक्टिव केस हैं. वहीं, गुरुवार को 19 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. जबकि, 27247 सैंपल का रिजल्ट आना अभी बाकी है. सचिव ने बताया कि राज्य में स्थिति गंभीर हो गई है, पॉजिटिविटी रेट 3.98 हो गया है. बता दें कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार से तीन दिन के लिए सभी दफ्तर बन्द रहेंगे. लेकिन आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news