उत्तराखंड: डिग्री कॉलेजों के बाद अब स्कूलों में भी ग्रीष्मावकाश घोषित, इस तारीख तक रहेंगी छुट्टियां

देश में कहा गया है कि यदि प्राइवेट स्कूल बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाना चाहते हैं तो वह पढ़ा सकते हैं.

उत्तराखंड: डिग्री कॉलेजों के बाद अब स्कूलों में भी ग्रीष्मावकाश घोषित, इस तारीख तक रहेंगी छुट्टियां
फाइल फोटो.

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसी बीच संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए तीरथ सरकार ने प्रदेश के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश (summer vacation) घोषित कर दिया है. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने शिक्षा सचिव को इससे संबंधित निर्देश भी जारी किए हैं. 

कब तक है ग्रीष्मावकाश 
आदेश के मुताबिक प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि यदि प्राइवेट स्कूल बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाना चाहते हैं तो वह पढ़ा सकते हैं. 

ये भी देखें- Video: बतख ने पानी में घुसे टाइगर को दिया गच्चा, देखें कैसे शिकार करने के लिए छटपटाता रह गया

सभी राजकीय महाविद्यालयों में भी ग्रीष्मावकाश
बता दें कि शुक्रवार को उच्च शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के मैदानी और पर्वतीय क्षेत्र के सभी राजकीय महाविद्यालयों में 7 मई से 12 जून तक ग्रीष्मावकाश घोषित किया गया है. वहीं, इससे पहले तीरथ सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों और कॉलेज को अगले आदेश तक बंद कर दिया था. हालांकि, 1 मार्च से प्रदेश में सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज को खोला गया था. लेकिन अब दोबारा से शासन ने स्टूडेंट्स की सुरक्षा को देखते हुए केवल ऑनलाइन क्लासेज़ चलाने के आदेश जारी किए हैं. 

ये भी देखें- Viral Video: बंदर ने चलाई ऐसी फर्राटेदार साइकिल, देखकर रह जाएंगे हैरान!

WATCH LIVE TV