रसातल पर पहुंच चुकी कांग्रेस, देश को चाहिए सशक्त और बेहतर राजनैतिक विकल्प: रजिया बेग
Advertisement

रसातल पर पहुंच चुकी कांग्रेस, देश को चाहिए सशक्त और बेहतर राजनैतिक विकल्प: रजिया बेग

उत्तराखंड आम आदमी पार्टी की उपाध्यक्ष रजिया बेग ने पांच राज्यों समेत उत्तराखंड उपचुनाव पर कांग्रेस के प्रदर्शन पर करारा प्रहार किया है.

रजिया बेग, आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की उपाध्यक्ष (File Photo)

देहरादून: उत्तराखंड आम आदमी पार्टी की उपाध्यक्ष रजिया बेग ने पांच राज्यों समेत उत्तराखंड उपचुनाव पर कांग्रेस के प्रदर्शन पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि देश के पांच राज्यों की जनता के कांग्रेस के प्रति मैंडेट को देखते हुए ये तय हो चुका है कि कांग्रेस जो डूबता जहाज था वो अब रसातल पर जा रहा है. आने वाले चुनावों तक कांग्रेस का ये जहाज पूरी तरह डूब जाएगा और उसका अस्तित्व खत्म हो जाएगा.

आप उपाध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के बड़े-बड़े दावों की पोल भी पांच राज्यों के चुनावों में जनता ने खोल दी. जिस बंगाल में बड़े-बड़े दावे बीजेपी द्वारा किए जा रहे थे, ममता दीदी के सामने उसको पटकनी मिल गई. इससे ये सीधा संदेश गया है कि लोगों का मोह अब बीजेपी से भी टूटने लगा है. पूरे देश में बीजेपी और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू बन चुके हैं.

आप उपाध्यक्ष ने कहा कि 5 राज्यों में हुए चुनावों के नतीजे में जहां-जहां कांग्रेस ने मजबूत दावेदारी पेश की थी, वहां बीजेपी बाजी मार ले गई और कांग्रेस को बुरी तरह मुंह की खानी पड़ी. पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी जैसे सभी राज्यों में कांग्रेस कहीं भी सरकार में आने में कामयाब नहीं हो पाई. जबकि असम समेत केरल में राहुल और प्रियंका गांधी ने लोगों को रिझाने के भरसक प्रयास किए, लेकिन वो प्रयास भी कांग्रेस की नैया पार नही लगा पाए. इससे ये साबित होता जहां कांग्रेस मजबूती से लड़ने की बात करती वहां बाजी बीजेपी मार लेती है. इससे साफ है कांग्रेस अब बीजेपी को हराने का माद्दा नहीं रखती. यही कारण है अब भारत को एक मजबूत विपक्ष के विकल्प की जरूरत है जिसके लिए देश की जनता अब आम आदमी पार्टी की ओर देख रही है.

UP Panchayat Chunav Results: कोरोना में बंद हुई कोचिंग, तो सरपंच बन गए गुरुजी

आप उपाध्यक्ष ने उत्तराखंड उपचुनाव पर भी कांग्रेस की हार पर कटाक्ष करते हुए कहा, जिस उपचुनाव की एक सीट के लिए कांग्रेस पूरे अमले के साथ मिलकर ताकत झोंक रखी थी, वहां भी उस सीट पर उनको मोदी लहर के दौरान मिली हार से बड़ी हार मिली है जो ये बताने के लिए काफी है कि आगामी 2022 का चुनाव उत्तराखंड में पूरी तरह बीजेपी बनाम आम आदमी पार्टी होने वाला है. इसके लिए आप पार्टी का हर एक कार्यकर्ता पूरी तरह तैयार है.

आप उपाध्यक्ष रजिया बेग ने कहा कि आज ना सिर्फ उत्तराखंड में बल्कि पूरे देश में जहां भी चुनावी नतीजों पर नजर दौड़ायी जाए तो कांग्रेस अपने किले बचाने में भी नाकामयाब ही साबित हो रही है. वहीं बीजेपी का ग्राफ भी धीरे-धीरे गिरता जा रहा और इस समय जनता बेहतर राजनैतिक विकल्प की ओर देख रही है, जिसके लिए आप बेहतर विकल्प बन जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने को तैयार है.

WATCH LIVE TV

Trending news