राजकुमार के BJP में शामिल होने पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष- जो लोग जा रहे हैं उनसे कोई फर्क नहीं पड़ता
Advertisement

राजकुमार के BJP में शामिल होने पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष- जो लोग जा रहे हैं उनसे कोई फर्क नहीं पड़ता

भाजपा का दामन थाम चुके राजकुमार की पारिवारिक पृष्ठभूमि कांग्रेस की ही रही है. उनके पिता पतिदास ने 1985 उत्तरकाशी से कांग्रेस के टिकट पर विधान सभा चुनाव लड़ा था और हार गए थे. 

राजकुमार के BJP में शामिल होने पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष- जो लोग जा रहे हैं उनसे कोई फर्क नहीं पड़ता

मयंक राय/देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. इसी कड़ी में पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार भाजपा में शामिल हो गए हैं. इधर, कांग्रेस भी निचले स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने यहां शामिल करा रही है. आज भी रायपुर विधानसभा से बड़ी संख्या में युवाओं ने कांग्रेस का दामन थामा है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा जो लोग जा रहे हैं उनसे कोई फर्क नहीं पड़ता. गोदियाल की माने तो भाजपा के कई लोग उनके सम्पर्क में हैं और यह पूरी तरह मनोवैज्ञानिक लड़ाई है जिसमे जीत कांग्रेस को हासिल होगी.

पिता थे कांग्रेस के बड़े नेता 
भाजपा का दामन थाम चुके राजकुमार की पारिवारिक पृष्ठभूमि कांग्रेस की ही रही है. उनके पिता पतिदास ने 1985 उत्तरकाशी से कांग्रेस के टिकट पर विधान सभा चुनाव लड़ा था और हार गए थे. राजकुमार ने देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज से ग्रेजुशन किया है, लेकिन वह छात्र राजनीति में कभी भी सक्रीय नहीं रहे. 

उत्तराखंड के अलग राज्य के रूप में अस्तित्व में आने के बाद वह भाजपा से जुड़े. 2007 में सहसपुर (आरक्षित) सीट से भाजपा ने राजकुमार को टिकट दिया. वह चुनाव जीत गए. इसके बाद 2012 सहसपुर सीट के सामान्य होने के बाद उन्होंने 2012 में पुरोला सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा.

त्रिवेंद्र सिंह रावत के नजदीकी नेताओं में होती है गिनती 
इस चुनाव में वह हार गए. इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मालचंद जीते थे और राजकुमार दूसरे नंबर पर रहे थे. 2017 में उन्होंने कांग्रेस में वापसी की थी. उन्हें पुरोला से टिकट मिला था. इन चुनावों में उन्होंने जीत दर्ज की थी. राजकुमार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नजदीकी भी माने जाते हैं.

बिजनौर में बोले केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा, सपा और बसपा वोटरों को लुभाने के लिए कर रहे प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

कौवे ने कोबरा से बचाई मेढ़क की जान, विश्वास ना होतो देखें Viral Video

WATCH LIVE TV

 

Trending news