उत्तराखंड के सभी राजकीय महाविद्यालयों में 7 मई से ग्रीष्मावकाश, इस तारीख तक रहेंगी छुट्टियां

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी राजकीय महाविद्यालयों में 7 मई से 12 जून तक ग्रीष्मावकाश का आदेश उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दिया है. 

उत्तराखंड के सभी राजकीय महाविद्यालयों में 7 मई से ग्रीष्मावकाश, इस तारीख तक रहेंगी छुट्टियां

देहरादून: उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी राजकीय महाविद्यालयों में 7 मई से 12 जून तक ग्रीष्मावकाश का आदेश उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दिया है. 

3 मई को सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को किया गया था बंद
आपको बता दें कि इससे पहले तीरथ सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों और कॉलेज को अगले आदेश तक बंद कर दिया था. 1 मार्च से प्रदेश में सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज को खोला गया था. लेकिन अब दोबारा से शासन ने स्टूडेंट्स की सुरक्षा को देखते हुए केवल ऑनलाइन क्लासेज़ चलाने के आदेश जारी किए हैं. 

बच्चों के हित के लिए किया फैसला 
उच्च शिक्षा अपर सचिव एमएम सेमवाल ने सभी राज्य और निजी यूनिवर्सिटीज़ के कुलपतियों, उच्च शिक्षा निदेशक और जिलाधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी किया. आदेश में कहा गया कि बीती एक मार्च से सभी विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों को ऑफलाइन पढ़ाई जारी रखने के आदेश दिए गए थे. लेकिन अब कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में शिक्षण संस्थानों में छात्रों को बुलाना सुरक्षा कारणों से उचित नहीं है.