तीरथ सरकार का फैसला, राज्य के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज अगले आदेश तक बंद

अब कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में शिक्षण संस्थानों में छात्रों को बुलाना सुरक्षा कारणों से उचित नहीं है. 

तीरथ सरकार का फैसला, राज्य के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज अगले आदेश तक बंद
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (फाइल फोटो).

देहरादून: उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तीरथ सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों और कॉलेज को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. सोमवार को शासन की ओर से इसका आदेश जारी किया गया है. 1 मार्च से प्रदेश में सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज को खोला गया था. लेकिन अब दोबारा से शासन ने स्टूडेंट्स की सुरक्षा को देखते हुए केवल ऑनलाइन क्लासेज़ चलाने के आदेश जारी किए हैं. 

बच्चों के हित के लिए किया फैसला 
सोमवार को उच्च शिक्षा अपर सचिव एमएम सेमवाल ने सभी राज्य और निजी यूनिवर्सिटीज़ के कुलपतियों, उच्च शिक्षा निदेशक और जिलाधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी किया. आदेश में कहा गया है कि बीती एक मार्च से सभी विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों को ऑफलाइन पढ़ाई जारी रखने के आदेश दिए गए थे. लेकिन अब कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में शिक्षण संस्थानों में छात्रों को बुलाना सुरक्षा कारणों से उचित नहीं है. 

ये भी पढ़ें- SSC GD Constable 2021: इंतजार खत्म! जानें कब जारी होगा नोटिफिकेशन, यहां देखें डिटेल

क्या कहते हैं आंकड़े (Uttarakhand Corona Update)
वहीं, उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,403 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 128 लोगों की मृत्यु हो गई. जिसके बाद अब राज्य में कोरोना के 55,436 सक्रिय मामले हैं. बता दें कि पिछले 24 घंटे में देहरादून से सबसे ज्यादा 2026 केस सामने आए हैं. 
जबकि रुद्रप्रयाग जिले से सबसे कम 35 केस सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- रिक्शा का 'हैंडल' संभालने वाले को मिली गांव की कमान, पढ़ें रिक्शा चालक के जीत की कहानी  

ये भी देखें- Viral Video: युवक ने पुलिस स्टेशन में किया डांस, यूजर्स बोले-सजा हो तो ऐसी वरना ना हो!​

WATCH LIVE TV