Weather Forecast Today: उत्तराखंड में अगले 4 दिनों तक जमकर होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, एक अगस्त को नैनीताल, चंपावत और देहरादून जिले में कहीं-कहीं तीव्र बौछारों के साथ बारिश का अनुमान है. 

Weather Forecast Today: उत्तराखंड में अगले 4 दिनों तक जमकर होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

राहुल मिश्रा/देहरादून: उत्तराखंड के कई जिलों में अगले चार दिनों तक बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने 1 अगस्त से लेकर 4 अगस्त तक प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी 
देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, एक अगस्त को नैनीताल, चंपावत और देहरादून जिले में कहीं-कहीं तीव्र बौछारों के साथ बारिश का अनुमान है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. जबकि दो से चार अगस्त तक राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जातते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

लोगों को सतर्क रहने के निर्देश 
इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में मार्ग बंद होने का खतरा रहेगा. नदी-नालों में अतिप्रवाह और संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा गया है. जरूरी नहीं होने पर पहाड़ की यात्राएं टालने की सलाह दी गई है. मैदानी इलाकों के निचले इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति हो सकती है.

कुमाऊं में जमकर बरसे बदरा
बता दें कि शनिवार रात में कुमाऊं के बाजपुर में मूसलाधार बारिश से लेवड़ा नदी उफना गई और बाजपुर-हल्द्वानी स्टेट हाईवे जलमग्न हो गया. इससे वहां यातायात प्रभावित हो गया. कुछ वाहन सड़क में फंस गए. बाढ़ के पानी ने लोगों के खासा परेशान किया. 

ललितपुर: फेसबुक पर जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर 9 लोगों पर FIR दर्ज

Tokyo Olympics 2021: सतीश यादव की हार पर बोले पिता,11 टांके लगने के बाद भी बहादुरी से लड़ा बेटा

WATCH LIVE TV