पहाड़ों में कम नहीं हो रहे मौसम के तेवर, देहरादून में बारिश का सिलसिला जारी, अलर्ट

कुछ स्थानों पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. विभाग की चेतावनी के बाद आपदा प्रबंधन और राहत कार्यों से जुड़े कई विभागों अलर्ट मोड पर हैं. 

पहाड़ों में कम नहीं हो रहे मौसम के तेवर, देहरादून में बारिश का सिलसिला जारी, अलर्ट

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड में देहरादून, नैनीताल समेत कई इलाकों में बारिश का दौर लगातार जारी है. हालांकि गढ़वाल के कुछ इलाके में बारिश का क्रम हल्का सा पड़ गया है. लेकिन राजधानी देहरादून में सुबह से ही बारिश जारी है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों के साथ मैदानी क्षेत्रों में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. सरकार ने आपदा प्रबंधन टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. 

कई दिनों से रुकरुक कर बारिश
शहर में पिछले कई दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है. मौसम के बदले मिजाज के  चलते बुधवार दोपहर मूसलाधार बारिश से राजधानी के दर्जन भर से ज्यादा इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

नई नवेली दुल्हन ने ननद के साथ '52 गज का दामन’ गाने पर लगाए जबरदस्त ठुमके, आप भी देखिए वीडियो

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य की राजधानी सहित 6 जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. कुछ स्थानों पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. विभाग की चेतावनी के बाद आपदा प्रबंधन और राहत कार्यों से जुड़े कई विभागों अलर्ट मोड पर हैं. देहरादून में कलेक्टर ने सभी संबंधित विभागों को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए हैं. 

मलबा रास्ते में आने से मार्ग बंद
वहीं राज्य में हो रही बारिश के कारण कम से कम 30 संपर्क रास्ते बाधित बताए जा रहे हैं. राज्य के पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश के चलते बार बार मलबा रास्ते में आने से मार्ग बंद हो रहे हैं. मार्ग के बंद होने से लोगों की बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ड्रोन से किया केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण, दिए ये निर्देश

वाराणसी के इस घाट पर बन रहा हाईफाई कॉम्प्लेक्स, एक छत के नीचे मिलेगी चाट-पकौड़ी और बनारसी साड़ी

WATCH LIVE TV