सपा संरक्षक मुलायम सिंह को भारत रत्न देने की उठी मांग, समर्थक चलाएंगे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान
Advertisement

सपा संरक्षक मुलायम सिंह को भारत रत्न देने की उठी मांग, समर्थक चलाएंगे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान

 समाजवादी पार्टी के नेता दीपक मिश्र मुलायम सिंह यादव को देश का सर्वोच्च सम्मान देने की मांग कर रहे हैं. इसी मांग के साथ वो पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान भी चलाएंगे. 

मुलायम सिंह को भारत रत्न देने की मांग

सीतापुर:  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के  संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न दिए जाने की मांग उठाई जा रही है. समाजवादी पार्टी के नेता दीपक मिश्र मुलायम सिंह यादव को देश का सर्वोच्च सम्मान देने की मांग कर रहे हैं. इसी मांग के साथ वो पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान भी चलाएंगे. इस अभियान के पूरा होने के बाद सपा नेता हस्ताक्षर पत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौपेंगे.

पूरे प्रदेश में चलेगा हस्ताक्षर अभियान
जानकारी के मुताबिक, सपा का हस्ताक्षर अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा. सपा कार्यकर्ता प्रदेश के हर जनपद से 10 हजार हस्ताक्षर कराएंगे. कहा जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का समर्थन जुटाने के बाद हस्ताक्षर पत्र पीएम मोदी को सौंपा जाएगा.

सपा नेता ने उठाई भारत रत्न देने की मांग
वहीं सपा अधिवक्ता सभा के प्रदेश सचिव आदर्श दीपक मिश्र ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मुलायम सिंह देश के धर्म निरपेक्ष्य नेता हैं. उन्होंने कहा ‘समाजवादी चिन्तक कार्यकर्ताओं को परिवार समझ कर उन्होंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. वह 16 वर्ष की उम्र में जेपी आंदोलन और राममनोहर लोहिया के नेतृत्व में जेल भी गए’

नेता जी के संघर्ष को मिले सम्मान
सपा नेता दीपक मिश्र ने कहा कि मुलायम सिंह देश के सबसे बड़े उप्र के तीन बार मुख्यमंत्री रहे और केंद्र में रक्षामंत्री जैसे पद पर रह कर सराहनीय कार्य किया. दवाई, पढ़ाई, सिंचाई मुफ्त करने वाले मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने छात्रसंघ चुनाव की शुरूआत कराई. किसानों का 10 हजार रुपये का कर्ज माफ किया. नेता जी के संघर्ष को देखते हुए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर भारत रत्न दिया जाना चाहिए.

Trending news