देवरिया में दुश्वारी बरकरार: खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां, आधा दर्जन गांव बाढ़ प्रभावित
X

देवरिया में दुश्वारी बरकरार: खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां, आधा दर्जन गांव बाढ़ प्रभावित

इस समय तीनों नदिया उफान की ओर हैं और खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं जिसके कारण इन नदियों के किनारे बसे गावों के रास्ते पानी की वजह से आवागमन प्रभावित हो चुका है. हजारों एकड़ फैसल बर्बाद हो चुकी हैं.

देवरिया में दुश्वारी बरकरार: खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां, आधा दर्जन गांव बाढ़ प्रभावित

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: यूपी के देवरिया जनपद में आई बाढ़ की वजह से आधा दर्जन गांव प्रभावित हो चुके हैं. जनपद के दो तहसील बरहज व रुद्रुपुर बाढ़ प्रभावित हैं. जिले से घाघरा नदी राप्ती नदी व सरयू नदी गुजरती है. इस समय तीनों नदिया उफान की ओर हैं और खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं जिसके कारण इन नदियों के किनारे बसे गावों के रास्ते पानी की वजह से आवागमन प्रभावित हो चुका है. हजारों एकड़ फैसल बर्बाद हो चुकी हैं.

भेजी जा रही राहत सामग्री 
ज़ी मीडिया की टीम ने बरहज तहशील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुची तो स्थानीय लोगों ने अपनी समस्याएं सुनाईं. यहां के केवटलिया गाव ,पटेल नगर ,परसिया देवार, व बिशुनपुर देवार गाव बाढ़ प्रभावित हैं. इन गावों के मुख्य मार्ग पानी की वजह से बंद हो गए हैं जिसके चलते लोगों का जीवन दूभर हो गया है. जिन गावों में आवागमन पर प्रभावित है वहां पर राहत सामग्री भी भेजी जा रही है.

Teachers day 2021: सीएम योगी ने दी शिक्षक दिवस की बधाई, डॉक्टर राधाकृष्णन को किया याद

डीएम ने कहा स्थिति संवेदनशील लेकिन कंट्रोल में
वही इस मामले पर जिलाधिकारी ने कहा कि नदियों का वाटर लेबल क्रॉस हो चुका है. कुछ बांधों पर रिसाव की सूचना थी उसको बंद कर दिया गया है. कुछ गावों के मुख्य मार्ग प्रभावित है वहां राहत सामग्री भेजी जा रही है. स्थिति संवेदनशील बनी हुई है. बाढ़ चौकियां एलर्ट पर है. फिलहाल अभी स्थिति कंट्रोल में है.

Tokyo 2020 Paralympics: नोएडा के डीएम ने पैरालंपिक में जीता सिल्वर मेडल, मोदी-योगी ने दी सुहास एलवाई को बधाई

रोज मार्केट में फल-सब्जी खरीदती है फीमेल डॉग, वीडियो में देखें शॉपिंग का अनोखा अंदाज

WATCH LIVE TV

Trending news