डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की सहारनपुर को सौगात, 890 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की सहारनपुर को सौगात, 890 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 890 करोड रुपये की लागत से तैयार 288 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की सहारनपुर को सौगात,  890 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

नीना जैन/सहारनपुर:  प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वर्चुअल माध्यम से सहारनपुर क्षेत्र के अन्तर्गत 890 करोड़ की 291 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि औपचारिक रूप से एक माह के भीतर स्थानीय स्तर पर इन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराया जाए. उन्होंने कहा कार्य में गुणवत्ता तथा शीघ्रता से कार्य पूरा कर जनता को सुविधा दी जाए.

 

आपको बता दें कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का शुक्रवार को सहारनपुर दौरा था. जहां तय कार्यक्रम के अनुसार करोड़ों रुपये से तैयार परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करना था. साथ ही लोक निर्माण विभाग सेतु निर्माण विभाग जल निगम विभाग के साथ बैठक भी थी. लेकिन राजकीय विमान में तकनीकी खराबी के चलते उपमुख्यमंत्री सहारनपुर नहीं पहुंच पाए जिसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद कर योजनाओं और परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ किया. 

CM योगी ने 6,696 सहायक अध्यापकों को दिए जॉइनिंग लेटर, कुल सवा 4 लाख लोगों को मिली सरकारी नौकरी

इन परियोजनाओं का किया लोकार्पण
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जिले की जिन 291 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उनमें 335.964 कि.मी. लम्बाई में स्वीकृत 126 कार्य जिनकी स्वीकृत लागत 6455.50 लाख रुपये है. 59249.50 लाख रुपये की लागत से 487.466 कि.मी. लम्बाई में 137 नये मार्ग कार्यों का शिलान्यास किया. इसी प्रकार 4260.13 लाख रुपये की लागत से 10 सेतु कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही सेतु निगम के 10990.87 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 15 सेतु निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी किया है. 

बिना मोबाइल डाटा के डायरेक्ट देख सकेंगे TV चैनल, जानिए क्या है ब्रॉडकास्ट और स्पेक्ट्रम 

उत्तर प्रदेश में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने बताया कि पहले नौ जुलाई का कार्यक्रम था. लेकिन ब्लॉक प्रमुख चुनाव होने के कारण कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था. आज राजकीय विमान जिससे आना था उसमें तकनीकी खराबी आ गई जिसके चलते सहारनपुर आगमन नहीं हो सका और वर्चुअल संवाद कार्यकर्ताओं से किया. अपने संवाद में कार्यकर्ताओं के मान सम्मान की बात की है तो अधिकारियों को भ्रष्टाचार से दूर रहने की नसीहत भी दी है. आयुष मंत्री ने कहा कि जल्दी एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का आगमन होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news