मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए भारी संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु, भक्तों के लिए की गई है खास व्यवस्था

नव संवत्सर के आगमन के साथ विंध्याचल धाम नवरात्रि मेला में आने वाले भक्तों की सुविधा और सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन मुस्तैद है. यहां पर आने वाले भक्तों के लिए मुकम्मल व्यवस्था की गई है. 

 मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए भारी संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु, भक्तों के लिए की गई है खास व्यवस्था
फोटो साभार ( फेसबुक)

मिर्जापुर: चैत्र नवरात्रि मेले में विंध्याचल आने वाले भक्तों की सुरक्षा के लिए धाम में कोरोना से जंग जारी है. धाम में आने वाले भक्तों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. साथ ही भक्त कोरोना गाइडलाइन का भी पालन कर रहे हैं. पूरे धाम में सैनिटाइजेशन का भी काम नगर पालिका परिषद के द्वारा कराया जा रहा है, ताकि यहां पर आने वाले भक्त सुरक्षित रहें.

भक्तों के लिए की गई है विशेष व्यवस्था
नव संवत्सर के आगमन के साथ विंध्याचल धाम नवरात्रि मेला में आने वाले भक्तों की सुविधा और सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन मुस्तैद है. यहां पर आने वाले भक्तों के लिए मुकम्मल व्यवस्था की गई है. मां के दर्शन के लिए आने पर भक्तों की जगह-जगह थर्मल स्कैनिंग की जा रही है.जिला प्रशासन की मुकम्मल व्यवस्था से पंडा समाज के लोगों के साथ ही श्रद्धालु भी खुश हैं.

UP में 24 घंटे में 27,426 कोरोना के नए मामले, लखनऊ में हालत गंभीर

रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य
जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि जिले में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू है. इसलिए मंदिर में पूजा अर्चना सुबह छह बजे से प्रारंभ होकर रात्रि आठ बजे तक ही चलेगी.प्रशासन ने संक्रमण की जांच के लिए जगह-जगह जांच केंद्र बनाएं हैं और श्रद्धालुओं को 72 घंटे के भीतर की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया गया है.

अगर आप भी मोबाइल एप से लेते हैं लोन, तो हो जाएं सावधान, नहीं तो रिश्तेदारों के सामने होना पड़ेगा शर्मसार

भारी संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु
प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आम लोगों से बुजुर्गों और बच्चों को मेले में नहीं लाने की अपील की है. बता दें कि नवरात्र मेले में लाखों की भीड़ मां विंध्यवासनी के दर्शन पूजन के लिए पहुंचती है. यहां पर यूपी के साथ-साथ मध्य प्रदेश और बिहार से श्रद्धालु भारी संख्या में मां विंध्यवासनी के दर्शन के लिए आते हैं. 

WATCH LIVE TV