अयोध्या: DGP ने लिया राम जन्मभूमि की सुरक्षा का जायजा, अफसरों के साथ भी की बैठक

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने शहर की कानून व्यवस्था की समीक्षा के साथ-साथ राम जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया.  

अयोध्या: DGP ने लिया राम जन्मभूमि की सुरक्षा का जायजा, अफसरों के साथ भी की बैठक
फाइल फोटो

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी रविवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे. जहां उन्होंने शहर की कानून व्यवस्था की समीक्षा के साथ-साथ राम जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

दरअसल, दिल्ली में 19 फरवरी को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक है. जिससे पहले डीजीपी रामलला की सुरक्षा व्यवस्था का आकलन करने पहुंचे थे. कार्यवाहक डीजीपी सुबह 9 बजे लखनऊ से अयोध्या पहुंचे. जहां सर्किट हाउस में उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. डीजीपी बनने के बाद हितेश चंद्र अवस्थी का यहा पहला अयोध्या दौरा था. डीजीपी के साथ आईजी रेंज अयोध्या डॉ संजीव कुमार गुप्ता, एसएसपी आशीष तिवारी भी मौजूद रहे.

डीजीपी ने सबसे पहले रामलला जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही राम जन्मभूमि परिसर में पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की. डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा से संतुष्टि जाहिर की.

कानून व्यवस्था की समीक्षा के बाद डीजीपी राम मंदिर के लिए पत्थर तराशने की कार्यशाला में भी गए. हालांकि, यहां उन्होंने गाड़ी में बैठकर ही कार्यशाला के विषय में अधिकारियों से चर्चा की. डीजीपी ने आयोध्या में बने कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया. जिसके बाद डीजीपी लखनऊ वापस लौट गए.