DGP का पद संभालने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे मुकुल गोयल, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का पद संभालने के बाद मुकुल गोयल शनिवार को पहली बार अयोध्या पहुंचे हैं. 

DGP का पद संभालने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे मुकुल गोयल, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
डीजीपी मुकुल गोयल शनिवार को अयोध्या पहुंचे.

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का पद संभालने के बाद मुकुल गोयल शनिवार को पहली बार अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने श्री रामजन्मभूमि परिसर का भ्रमण किया. इसके साथ ही परिसर की सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में सभी उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की. वहीं, मीटिंग में फीडबैक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये. 

डीजीपी ने परिक्षेत्र के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के साथ अपराध एवं कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक भी की. इस दौरान डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा कि राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. सुरक्षा को लेकर अध्ययन हो रहा है. बेहतर की गुंजाइश हमेशा होती है. उन्होंने ने कहा कि सुरक्षा के लिए कमेटी बनी हुई है. समय-समय पर बैठक होती है. बैठक में जो भी निर्णय लिए गए हैं, उनको फॉलो करा कर और सुरक्षा मजबूत करने की आवश्यकता है. 

राम मंदिर निर्माण के विकास को लेकर डीजीपी ने कहा कि अयोध्या का स्वरूप बदल रहा है इसलिए सुरक्षा की समीक्षा जरूरी है. पुलिस की उपस्थिति और बढ़ाए जाने की जरूरत है. जनपद में और थाने बढ़ाये जाएंगे. वहीं, आए दिन सरयू नदी में हादसे को लेकर डीजीपी ने कहा कि सरयू नदी में लोगों को जीवन बचाने के लिए एसडीआरएफ की एक टीम अयोध्या में तैनात की जाएगी. इसके लिए उन्होंने कमिश्नर से एसडीआरएफ की टीम तैनात करने के लिए जमीन की तलाश शुरू करने को कहा है.

उक्त कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश सहित अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन एस.एन. साबत, पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र अयोध्या डा0 संजीव गुप्ता, मण्डलायुक्त अयोध्या एम.पी. अग्रवाल, जिलाधिकारी जनपद अयोध्या अनुज झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद अयोध्या शैलेश कुमार पाण्डेय एवं परिक्षेत्र अयोध्या के सभी पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहें.

WATCH LIVE TV