डीजीपी मुकुल गोयल ने जारी किये निर्देश, जनता के साथ शालीन व्यवहार करें पुलिसकर्मी

डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा कि पुलिस कर्मियों को जनता के साथ मर्यादित व्यवहार को लेकर उन्हें ट्रेनिंग दी जाये. 

डीजीपी मुकुल गोयल ने जारी किये निर्देश, जनता के साथ शालीन व्यवहार करें पुलिसकर्मी
डीजीपी मुकुल गोयल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने जन सामान्य के साथ शालीन एवं मर्यादित व्यवहार के सम्बन्ध में प्रदेश के पुलिस कर्मियों के लिये गुरुवार को दिशा-निर्देश जारी किये. 

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल ने समस्त जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, वाराणसी, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जनपद को जन सामान्य के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा शालीन एवं मर्यादित व्यवहार बनाये रखने हेतु मुख्यालय स्तर से निर्देश जारी किये हैं. 

पुलिस महानिदेशक द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि प्रत्येक पुलिसकर्मी आम जनमानस के साथ मर्यादित एवं शिष्ट व्यवहार बनाये रखे. पुलिस कर्मियों को जनता के साथ मर्यादित व्यवहार को लेकर उन्हें ट्रेनिंग दी जाये. 

उन्होंने निर्देश दिये कि प्रत्येक जिले में नियुक्त राजपत्रित/अराजपत्रित अधिकारियों/कर्मचारियों की दो चरणों में मर्यादित आचरण विषयक एक दिन की ट्रेनिंग/वर्कशॉप कराई जाये. पुलिसकर्मियों के ट्रेनिंग के लिए स्थानीय विषय विशेषज्ञों की भी सेवाएं प्राप्त की जाएं और जनता के साथ पुलिस द्वारा अच्छे व्यवहार सम्बन्धित विषयों पर व्याख्यान भी कराया जाये. इसके साथ ही डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा कि जनपद के थानों पर जन सामान्य के साथ मर्यादित एवं शिष्ट व्यवहार बनाये रखने संबंधी बोर्ड लगाये जाये. 

WATCH LIVE TV