DGP मुकुल गोयल ने यूपी-112 मुख्यालय का किया निरीक्षण, अफसरों से कही ये बात

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि 112 की कार्यक्षमता बढ़ाई जाएगी, ताकि आपात स्थितियों में कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके.

DGP मुकुल गोयल ने यूपी-112 मुख्यालय का किया निरीक्षण, अफसरों से कही ये बात
यूपी-112 के मुख्यालय का निरीक्षण करते DGP मुकुल गोयल

लखनऊ: यूपी पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने बुधवार को यूपी-112 के मुख्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान एडीजी 112 द्वारा यूपी-112 के कार्य प्रणाली, तकनीकी-दक्षता आदि के संबंध में प्रेजेंटेशन दिया गया. उन्होंने यह भी बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान किस प्रकार यूपी 112 ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था के साथ-साथ आमजन को राहत भी पहुंचाई. वहीं, पुलिस महानिदेशक ने कहा कि 112 की कार्यक्षमता बढ़ाई जाएगी, ताकि आपात स्थितियों में कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके.

एडीजी अशोक कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारियों ने डेटा सेन्टर, सवांद कक्ष, सम्प्रेषण कक्ष, इमरजेन्सी ऑपरेशन सेन्टर, पब्लिक इम्फार्मेशन सेन्टर, आडिटोरियम, विजिटर गैलरी आदि के बारे में भी जानकारी दी. वहीं, एडीजी ने समीक्षा के दौरान यूपी-112 की कार्य प्रणाली में और अधिक उन्नत तकनीकों का उपयोग करते हुए इसी प्रकार गुणोत्तर सुधार करते रहने की आवश्यकता पर बल दिया. इसके अलावा यूपी-112 के परिसर में डीजीपी ने वृक्षारोपण भी किया. 

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिदेशक के जी.एस.ओ. रवि जोसेफ लोक्कू, एडीजी 112 अशोक कुमार सिंह, एसपी प्रशासन बृजेश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार पाण्डेय और हरेन्द्र प्रताप यादव मौजूद रहे. 

WATCH LIVE TV