close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लखनऊ: DGP ओपी सिंह ने खुद लिया यातायात नियमों का जायजा, काटे 50 चालान

लखनऊ में चलाए जा रहे 'नो एंट्री और पे फाइन देन एंट्री' अभियान के पहले दिन हजरतगंज समेत दस चौराहों पर यह अभियान चलाया गया. 

लखनऊ: DGP ओपी सिंह ने खुद लिया यातायात नियमों का जायजा, काटे 50 चालान
डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि नियमों का पालन अगर पुलिस का कोई भी जवान करता नजर नहीं आया तो उसे भी चालान देना होगा.

लखनऊ: लखनऊ पुलिस सुरक्षित यातायात की मंशा के तहत शहर में कई सारे प्रयोग कर रही है. सोमवार से लखनऊ में 'नो हेलमेट नो एंट्री और पे फाइन देन एंट्री' अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के चलते ही लखनऊ की सड़कों पर अब लोगों ने हेलमेट पहनना शुरू कर दिए हैं. इस अभियान पर नजर रखने के लिए खुद डीजीपी ओपी सिंह लखनऊ की सड़कों पर उतरे हुए नजर आए उन्होंने अब तक 50 ई-चालान काटे हैं. वहीं, बिना हेल्मेट के दोपहिया वाहन चला रहे सिपाही ओम प्रकाश यादव का भी खुद ऑनलाइन चालान काटा.

लखनऊ में चलाए जा रहे नो एंट्री और पे फाइन देन एंट्री' अभियान के पहले दिन हजरतगंज समेत दस चौराहों पर यह अभियान चलाया गया. इस दौरान यातायात नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई की गई. अभियान के दौरान 35 सौ लोगों का चालान काटा गया. एक लाख 60 हजार शमन शुल्क वसूला गया था. मंगलवार को डीजीपी ओपी सिंह लखनऊ की सड़कों पर यह जांचने के लिए उतरे कि जो पुलिस यातायात के नियमों के लिए इतने सख्त नजर आ रही है क्या वहीं इन नियमों को पालन कर रहे हैं कि नहीं. उसी क्रम में डीजीपी ओपी सिंह ने अब तक 50 ई-चालान किए हैं. 

डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि नियमों का पालन अगर पुलिस का कोई भी जवान करता नजर नहीं आया तो उसे भी चालान देना होगा. डीजीपी ओपी सिंह की फटकार के बाद लखनऊ पुलिस एक्शन में दिखाई दे रही है. बीते शुक्रवार से एसएसपी और एसपी ट्रैफिक ने ई-चालान की शुरुआत की. इसके जरिये मौके पर ही लोगों को चालान किया गया. इसके साथ ही राजधानी में कुछ रूटों पर हेल्मेट को पूरी तरह से लागू कर दिया गया है. इन रूटों पर बिना हेल्मेट अब दोपहिया वाहन नहीं ले जा सकेंगे.