पाकिस्तानी पत्रकार से बोले दिग्विजय, "कांग्रेस सत्ता में आई तो धारा 370 की बहाली पर विचार करेगी"

संबित पात्रा ने कहा कि मैं निवेदन करता हूं कि कांग्रेस पार्टी अपने नाम को बदले वो INC को बदलकर ANC (एंटी नेशनल क्लब हाउस) कर दे. 

पाकिस्तानी पत्रकार से बोले दिग्विजय, "कांग्रेस सत्ता में आई तो धारा 370 की बहाली पर विचार करेगी"
दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस चैट लीक.

नई दिल्ली: अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्गज सिंह का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में 'दिग्गी राजा' कह रहे हैं कि अगर सत्ता में कांग्रेस की वापसी हुई तो कश्मीर में आर्टिकल 370 फिर से बहाल करने पर विचार करेंगे.' इस ऑडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर हमलावर हो गई है. संबित पात्रा ने कहा कि मैं निवेदन करता हूं कि कांग्रेस पार्टी अपने नाम को बदले वो INC को बदलकर ANC (एंटी नेशनल क्लब हाउस) कर दे. 

दिग्विजय सिंह के ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस मामले में अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है. उन्होंने एक एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि "हम उन्हें 370 हटाने पर बोलने के लिए धन्यवाद देते हैं. बीजेपी को भी इस पर विचार करना चाहिए. अटल बिहारी वाजपेयी ने इंसानियत और जम्हूरियत ...इंसानियत और जम्हूरियत का वादा किया था. लेकिन 2019 में जो हुआ वो जम्हूरियत नहीं थी."

बीजेपी नेता ने जारी किया ऑडियो 
बीजेपी के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट का ऑडियो जारी किया है. उन्होंने ऑडियो का एक हिस्सा अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर करते हुए लिखा 'क्लब हाउस चैट में, राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे आर्टिकल 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे. वास्तव में? यही तो पाकिस्तान चाहता है...

 दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट के दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार भी शामिल था. पाकिस्तानी पत्रकार शाहजेब ने दिग्विजय सिंह से सवाल किया कि कोरोना महामारी के मुद्दे पर आलोचना झेल रही मोदी सरकार अगर आगामी चुनाव में सत्ता से बाहर होती है तो कश्मीर के मुद्दे पर आगे क्या हो सकता है?

'कांग्रेस सत्ता में आई तो करेंगे विचार'
 इंटरनेट पर वायरल क्लब हाउस चैट के ऑडियो में दिग्विजय सिंह कहते हैं, "यहां (जम्मू-कश्मीर) से जब धारा-370 हटाई गई, तब लोकतंत्रिक मूल्यों का पालन नहीं किया गया. इस दौरान न ही इंसानियत का तकाजा रखा गया और न ही इसमें कश्मीरियत का ख्याल रखा गया. सभी को सलाखों के पीछे बंद कर दिया गया. जबकि एक मुस्लिम बहुल राज्य में एक हिंदू राजा था. दोनों मिलकर साथ काम करते थे. यहां तक कि राज्य की सरकारी सेवाओं में कश्मीरी पंडितों को आरक्षण दिया गया था. इसलिए आर्टिकल 370 हटाने का फैसला और राज्य का दर्जा छीनना एक दुखी करने वाला फैसला है. कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने पर इस फैसले पर जरूर विचार करेगी."

संबित पात्रा ने दिग्विजय सिंह पर बोला हमला 
इस ऑडियो को भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी ट्वीट करते हुए दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है. संबित पात्रा ने ट्विटर पर लिखा- 'दिग्विजय सिंह ने आर्टिकल 370 बहाल करने पर पुनर्विचार की बात कही. उन्होंने हिन्दू कट्टरपंथी का जिक्र किया. कांग्रेस राष्ट्रविरोधियों का क्लब हाउस है.' 

कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान: गिरिराज सिंह
वहीं, केंद्रीय मंत्रि गिरिराज सिंह ने भी वायरल चैट को ट्वीट करते हुए लिखा, ''कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान है. दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी का संदेश पाकिस्तान तक पहुंचाया है. कांग्रेस कश्मीर को हथियाने में पाकिस्तान की मदद करेगी.'

वहीं इस ऑडियो के वायरल होने के बाद संबीत पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा कि मैं निवेदन करता हूं कि कांग्रेस पार्टी अपने नाम को बदले वो INC को बदलकर ANC (एंटी नेशनल क्लब हाउस) कर दे. ये एक ऐसा क्लब हाउस है जिसमें सारे लोग मोदी जी से घृणा करते-करते आज हिंदुस्तान से घृणा कर बैठे हैं.

WATCH LIVE TV