होमगार्ड वेतन घोटाला: लखनऊ के होमगार्ड कमांडेंट केएस पांडे गिरफ्तार

होमगार्ड वेतन घोटाले (Home Guard Salary Scam) में बुधवार को भी बड़ी कार्रवाई की गई थी. एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया था कि मामले में 5 बड़ी गिरफ्तारियां हुई हैं. 

होमगार्ड वेतन घोटाला: लखनऊ के होमगार्ड कमांडेंट केएस पांडे गिरफ्तार

लखनऊ: होमगार्ड वेतन घोटाले (Home Guard Salary Scam) में बड़ी मछलियों पर कार्रवाई जारी है. अलीगढ़ के बाद लखनऊ के होमगार्ड कमांडेंट केएस पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया है. केएस पांडे के खिलाफ गोमती नगर थाने में कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज हुए हैं. IPS की धारा 409, 467, 468, 471 के तहत केपी पांडे को गिरफ्तार किया गया है.

भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए काम कर रही योगी सरकार ने एक और भ्रष्ट अफसर पर गाज़ गिराई है. फर्जी कागजात तैयार कर होमगार्ड्स का वेतन हड़पने के बड़े घोटाले में केपी पांडे पर आरोप है कि उन्होंने गुडंबा थाने में जुलाई, अगस्त के महीने में 5 लाख का गबन किया. जांच में सामने आया कि सिर्फ 9 होमगार्ड ड्यूटी कर रहे थे. लेकिन 23 होमगार्ड्स की पेमेंट ली गई.

गौरतलब है कि होमगार्ड वेतन घोटाले (Home Guard Salary Scam) में बुधवार को भी बड़ी कार्रवाई की गई थी. एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया था कि मामले में 5 बड़ी गिरफ्तारियां हुई हैं. जिसमें एडीसी सतीश, प्लाटून कमांडर शैलेन्द्र, मोंटू और सतवीर के साथ तत्कालीन होमगार्ड कमांडेंट राज नारायण चौरसिया शामिल हैं.