UAE में होने वाले क्रिकेट के इस कुंभ में खेलता नजर आएगा UP का ये लाल, जानें पूरा शेड्यूल
Advertisement

UAE में होने वाले क्रिकेट के इस कुंभ में खेलता नजर आएगा UP का ये लाल, जानें पूरा शेड्यूल

कहते है कि अगर दिल में जज्बा हो तो व्यक्ति के लिए कोई काम बड़ा नहीं होता हैं.  जज्बे से व्यक्ति बड़ा से बड़ा काम आसानी से कर जाता है. ऐसा ही जज्बा सोनभद्र के अनपरा निवासी लव वर्मा में देखने को मिला है.

लव कुमार

अंशुमन पांडेय\ सोनभद्र: कहते है कि अगर दिल में जज्बा हो तो व्यक्ति के लिए कोई काम बड़ा नहीं होता हैं.  जज्बे से व्यक्ति बड़ा से बड़ा काम आसानी से कर जाता है. ऐसा ही जज्बा सोनभद्र के अनपरा निवासी लव वर्मा में देखने को मिला है. जब लव वर्मा ने अपनी दिव्यंगता को ही हथियार बनाकर जनपद ही नहीं, बल्कि देश का नाम रोशन कर दिया है. लव वर्मा भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के उपकप्तान भी है और अब वो दुबई के शारजाह में होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लीग मैच में अपने हुनर का जौहर दिखाएंगे.

8 अप्रैल से शुरू हो रहा है DPL
लव वर्मा का चयन यूएई में होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लीग ( DPL)में हुआ है. वे दिल्ली चैलेंजर्स की टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. इस टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग ले रही हैं. DPL की शुरुआत 8 अप्रैल से हो रही है. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 15 अप्रैल को खेला जाएगा. DPL के मैच यूएई स्थित दुबई और शारजाह के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे.  

आगरा में लगेगा फिटनेस कैंप
दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के महासचिव हारून राशिद ने बताया कि DPL के लिए पूरे भारत से 90 खिलाड़ियों का चयन किया गया है और 6 टीमों को बनाया गया है. जिसमें दिल्ली चैलेंजर्स, मुंबई आइडियल, कोलकाता नाईटफाइटर्स, गुजरात हिटर्स, राजस्थान राजवाड़ा, चेन्नई सुपरस्टार्स होगीं. यूएई रवाना होने से पहले आगरा में 4 और 5 अप्रैल को फिटनेस कैंप का आयोजन किया गया है.

नागिन, मुर्गा, मोर और मक्खी डांस के बाद आया 'हार्ट अटैक' डांस, आपने देखा क्या?

क्या बोले टीम इंडिया के उपकप्तान
 लव वर्मा ने बताया कि मेरा चयन दिल्ली चैलेंजर्स के लिए हुआ है. इस प्रतियोगिता में देश की कुल 6 टीमें भाग ले रही है. डीपीएल का आयोजन दुबई के शारजहां में होगा. अगले वर्ष से खिलाड़ियों की बोली लगेगी और 8 टीमों के साथ हर टीम में 10 भारतीय और 5 विदेशी खिलाड़ी होंगे.

योजना आपके काम की: इन शर्तों को करते हैं पूरा, तो हर महीने घर बैठे लीजिए 2500 से 500 रुपये

 6 अप्रैल को युएई के लिए होंगे रवाना
टीम इंडिया के उपकप्तान लव वर्मा ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश की सरकार से नौकरी की गुहार लगाई थी. इसके लिए कई बार उन्होंने पत्र भी लिखा था. लेकिन कुछ हो नहीं पाया. उन्होंने DPL में चयन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जब मेरा इस टूर्नामेंट में चयन हुआ तो मुझे काफी खुशी हुई. साथ ही मेरा आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा है. उन्होंने आगे बताया कि  6 अप्रैल को 90 खिलाड़ियों के साथ 15 बोर्ड अधिकारी नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से दुबई के लिए उड़ान भरेंगे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news