close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: एक DM ऐसा, जो ऑफिस में 10 मिनट पहले आकर खुद लगाते हैं झाड़ू

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने मंगलवार को खुद सफाई करके अपने ऑफिस के बाहर बोर्ड लगाया है, जिसमें लिखा है, इस कमरे की सफाई मेरे द्वारा स्वयं की जाती है, अनावश्यक रूप से गंदा कर मेरे कार्य का बोझ न बढ़ाएं. 

UP: एक DM ऐसा, जो ऑफिस में 10 मिनट पहले आकर खुद लगाते हैं झाड़ू
गाजियाबाद के डीएम अजय कुमार पाण्डेय की फाइल फोटो.

गाजियाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ाने और उनसे प्रेरित होकर गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय जो कर रहे हैं, वह हर किसी के लिए एक मिसाल है. अपने दफ्तर की साफ-सफाई खुद कर वह दूसरे अधिकारियों के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं. 

ऑफिस में झाड़ू लगाकर करते हैं सफाई
गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पाण्डेय खुद ही अपने ऑफिस में झाड़ू लगाकर सफाई करते हैं. उन्होंने मंगलवार को खुद सफाई करके अपने ऑफिस के बाहर बोर्ड लगाया है, जिसमें लिखा है, इस कमरे की सफाई मेरे द्वारा स्वयं की जाती है, अनावश्यक रूप से गंदा कर मेरे कार्य का बोझ न बढ़ाएं. 

तय समय से 10 मिनट पहले आकर करते हैं सफाई
गाजियाबाद डीएम की इस अनोखी मुहिम का असर डीएम ऑफिस के अन्य कार्यालय के प्रभारियों पर पड़ रहा है. वह भी अपने ऑफिस की सफाई को लेकर जागरूक हो रहे हैं. डीएम कहते हैं, वह किसी को ये निर्देश नहीं देते हैं, कि वह सफाई खुद करें. लेकिन अगर अधिनस्थ कर्मचारी ऐसा करते हैं, तो वह बधाई के पात्र हैं. उन्होंने बताया कि अपने तय समय से वह 10 दिन पहले दफ्तर आते हैं और पहुंचकर सफाई करते हैं. इसके बाद वह लोगों से मिलना शुरू करते हैं.

लाइव टीवी देखें

 

स्वच्छ शक्ति सम्मान से नवाज चुकी है प्रदेश सरकार
सफाई के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अजय शंकर पाण्डेय को प्रदेश सरकार स्वच्छ शक्ति सम्मान से नवाज चुकी है. उनका कहना है कि सफाईकर्मियों के ही भरोसे स्वच्छता का प्रयास पूरी तरह सफल नहीं हो सकता, इसके लिए आम व्यक्ति को भी जागरूक होना पड़ेगा.