डीएम को क्यों लगवाने पड़े अली और बजरंगबली के नारे, एक क्लिक में जानें
Advertisement

डीएम को क्यों लगवाने पड़े अली और बजरंगबली के नारे, एक क्लिक में जानें

Pilibhit: रात भर बाढ़ खण्ड के कर्मचारियों के साथ मिलकर ग्रामीणों में हौसला अफजाई करके गांव को बचा लिया. इस दौरान उन्होंने लोगों में जोश भरने के लिए अली व बजरंगबली के नारे भी लोगों से लगवा दिये.

 डीएम को क्यों लगवाने पड़े अली और बजरंगबली के नारे, एक क्लिक में जानें

पीलीभीत मो. ताहिर: पीलीभीत (Pilibhit) में इन दिनों बाढ़ ने शारदा नदी के किनारे रहने वाले लोग खासा दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. नदी का जल स्तर घटते ही कटान जोरों पर है. स्थानीय लोगों की सूचना पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और बाढ़ की जद में आने वाले गांव वालों को अली और बजरंगबली के नारे लगवाकर बचाया. 

fallback

दरअसल, पीलीभीत में शारदा नदी के मुहाने पर एक गांव आ गया, जिसके बाद डीएम ने उसे बचाने के लिए खुद कमान संभाल ली. वह एसपी और जिले के लावलश्कर के साथ गांव पहुंच गए और रात भर बाढ़ खण्ड के कर्मचारियों के साथ मिलकर ग्रामीणों में हौसला अफजाई करके गांव को बचा लिया. इस दौरान उन्होंने लोगों में जोश भरने के लिए अली व बजरंगबली के नारे भी लोगों से लगवा दिये.

बताया जा रहा है कि पीलीभीत के गांव राहूल नगर में पिछले 15 दिन से कटान हो रहा है. अब जब शारदा कटान करते हुए रिहाइशी इलाके की तरफ आ गई, तो गांव में अफरा-तफरा मच गई, लोग पलायन को मजबूर हो गए.

लाइव टीवी देखें

जीनकारी के बाद डीएम मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों को भी श्रमदान कराने के लिए प्रेरित किया. डीएम ने गांव में रातभर जनरेटर लगाकर राहत बचाव काम शुरू कराया और माइक से कहा कि गांव में दोनों धर्मों के लोग रहते हैं और इस घड़ी में सभी को मिलके काम करना है. वह बीच-बीच में लोगों से कहते रहे कि जोश में होश मत खो देना. रातभर में सरकारी कर्मचारियों के साथ मिलकर लोगों अस्थाई ठोकरे बनाई, जिससे लोगों के घर बच गए. 

इस मामले में यह साबित हो गया है कि इंसानी हौसले के सामने बड़े से बड़ी जंग जीती जा सकती है.

Trending news