पुरुषों को नहीं पसंद आतीं महिलाओं की ये 5 बातें, डेट पर जाते वक्त रखें ध्यान
X

पुरुषों को नहीं पसंद आतीं महिलाओं की ये 5 बातें, डेट पर जाते वक्त रखें ध्यान

यूं तो बॉलीवुड फिल्मों ने लड़के और लड़कियों की पसंद और नापसंद को लेकर कई तरह के भ्रम लोगों के दिमाग में बैठा दिए हैं. लेकिन असल जिंदगी में डेटिंग के वक्त आप इस बात का खास ख्याल रखें कि फर्स्ट इम्प्रेशन इतना गहरा हो, कि आगे का सफर खूबसूरत हो जाए.

पुरुषों को नहीं पसंद आतीं महिलाओं की ये 5 बातें, डेट पर जाते वक्त रखें ध्यान

यूं तो बॉलीवुड फिल्मों ने लड़के और लड़कियों की पसंद और नापसंद को लेकर कई तरह के भ्रम लोगों के दिमाग में बैठा दिए हैं. लेकिन असल जिंदगी में डेटिंग के वक्त आप इस बात का खास ख्याल रखें कि फर्स्ट इम्प्रेशन इतना गहरा हो, कि आगे का सफर खूबसूरत हो जाए. महिलाओं को लगता है कि टीवी सीरियल्स और फिल्मों में जिस तरह के फीमेल कैरेक्टर दिखाए जाते हैं, लड़कों को वैसी ही लड़कियां असल जिंदगी में भी अच्छी लगती हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. पुरुषों को अपनी जिंदगी में समझदार, गंभीर और संजीदा लड़कियां ही पसंद आती हैं. ऐसे में लड़कों को डेटिंग के दौरान इम्प्रेस करने के लिए क्या करना और क्या नहीं, हम आपको बताते हैं- ताकि आपका इम्प्रेशन कभी भी खराब न हो-

मेकअप नहीं रियल ब्यूटी आती है पसंद 
कुछ लड़कियां कहीं भी जाने से पहले बहुत सारा मेकअप करती हैं. उनको लगता है कि लड़कों को बड़े और उभरे होंठ और ब्लश वाले चीक्स ही पसंद आते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. जरूरत से ज्यादा मेकअप आपकी रियल ब्यूटी को छिपा देता है और आप बनावटी लगने लगते हैं. ऐसे में लाइट मेकअप और खूबसूरत मुस्कान ही आपका काम बना देगी. 

दातों को मजबूत बनाता है छुहारा, डायट में शामिल करेंगे तो मिलेंगे कमाल के फायदे

नखरे दिखाना
फिल्में और टीवी सीरियल्स देखकर लड़कियों को ऐसा लगने लगता है कि पुरुषों को नखरे दिखाने वाली लड़कियां पसंद होती हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. बच्चों जैसी हरकतें करने और नखरे दिखाने से आपका इम्प्रेशन बिगड़ सकता है. कोशिश करें कि आप जैसी हैं वैसी ही सिंपल बनी रहें. आपकी रियल पर्सनालिटी ज्यादा पसंद की जाती है.

गुमसुम और गंभीर के बीच का फर्क समझिए
कुछ लड़कियों को लगता है कि लड़कों को चुप रहने वाली लड़कियां पसंद होती हैं. लेकिन ऐसा नहीं है लड़के गुमसुम रहने वाली लड़कियों को नहीं बल्कि समझदारी वाली बातें करने वाली लड़कियों को पसंद करते हैं. बेहतर है आप गंभीर और गुमसुम के बीच का फर्क समझें. जरुरत से ज्यादा चुप रहने से आपका इम्प्रेशन बिगड़ सकता है. इसलिए बातें करें, लेकिन समझदारी से. 

जब कोरोना रुला रहा था, तब भारतीय गूगल से पूछ रहे थे 'कैसे बनाएं पनीर और जलेबी?'

मेसी रहना ठीक नहीं 
कभी-कभी तो आपका मेसी लुक ठीक है, लेकिन हर वक्त मेसी रहना आपका आलस दिखाता है. कोशिश कीजिए, जब किसी से मिलें तो करीने से कपड़े और बाल बनाकर ही मिलें. लड़कों को व्यवस्थित और ऑर्गनाइज्ड लड़कियां पसंद होती हैं. 

हर बार 'हां' जरूरी नहीं 
कई बार लड़कियों को इस बात की भी गलतफहमी हो जाती है कि अगर वो हर बात पर इनकार करेंगे तो ये बात लड़कों को पसंद नहीं आएगी. लेकिन याद रखें लड़कों को साफगोई ज्यादा पसंद होती है. ऐसे में जो बात आपको पसंद न हो, उस पर इनकार करना बिल्कुल गलत नहीं है. 

WATCH LIVE TV

Trending news