उन्नाव रेप पीड़िता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोपी डॉक्टर की मौत
Advertisement

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोपी डॉक्टर की मौत

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की मौत हो गई है. उन पर पीड़िता के पिता के इलाज में लापवाही बरतने का अरोप लगा था.

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोपी डॉक्टर की मौत

दयाशंकर/उन्नाव: उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि डॉ प्रशांत उपाध्याय को सीने में दर्द की शिकायत के बाद परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल आए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक डॉक्टर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आपको बता दें कि डॉ प्रशांत वर्तमान में फतेहपुर जिले में तैनात थे.

पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (आरोप लगने के समय कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी विधायक थे) की संलिप्तता वाला रेप कांड जिस समय देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ था, उस समय प्रशांत उन्नाव में तैनात थे. सीबीआई की जांच रिपोर्ट में उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की पिटाई के मामले में डॉ प्रशांत उपाध्याय पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें सस्पेंड किया गया था. मृतक डॉक्टर के परिजनों ने बताया कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई थी, जिसके बाद कुछ देर के लिए स्थिति सामान्य हुई.

जब डॉक्टर प्रशांत ने दोबारा दर्द की शिकायत की तो परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. साल 2018 के अप्रैल महीने में उन्नाव रेप पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के बाद उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया था. यहां इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर प्रशांत ने पीड़िता के पिता का इलाज किया और उनके ठीक होने का दावा किया था.

अस्पताल में ही  पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी. सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में डॉक्टर प्रशांत पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था. उन्हें सस्पेंड किया गया था. आपको बता दें कि उन्नाव रेप कांड में न्यायालय का फैसला आ चुका है. दिल्ली की तीस ​हजारी कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को रेप का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई और 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था.

Trending news