नींद में अस्पताल, शव नोंच रहे आवारा कुत्ते

संभल के जिला अस्पताल में स्ट्रेचर पर रखे शव को नोंचने की कोशिश में आवारा कुत्ता. जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही. CMO ने दिए जांच के आदेश

नींद में अस्पताल, शव नोंच रहे आवारा कुत्ते
फाइल फोटो
Play

संभल/सुनील सिंह:   यूपी के संभल में सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां जिला अस्पताल में रखे शव को एक कुत्ता नोंचने की कोशिश कर रहा है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दे दिए.  

 

ये भी पढ़ें-  ये है 'कोरोना काल' वाली शादी: बारातियों का स्वागत हुआ मास्क और सेनिटाइजर से

शव को नोंच रहा आवारा कुत्ता 

शव के साथ ये लापरवाही जिला अस्पताल में उस समय हुई जब शव को इमरजेंसी वॉर्ड के पास सीढ़ियों के नीचे रखा गया था. स्ट्रेचर पर शव पड़ा था लेकिन वहां पर कोई मौजूद नहीं था. तभी वहां पर घूम रहा आवारा कुत्ता शव के पास पहुंच गया. यहीं नहीं उसने चादर में ढके शव को खींचने की पूरी कोशिश की.  

शव के मुंह तक पहुंचा आवारा कुत्ता 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे कुत्ता शव के मुंह के पास पहुंच गया है.  कुत्ता कुछ समय तक शव को ढकने वाली चादर में अपना मुंह घुसाकर रखता है, बस गनीमत रही कि वो शव को नोंच नहीं पाया. इस दौरान न तो अस्पताल का कोई कर्मचारी था और न ही कोई और. ये अस्पताल प्रशासन की लापरवाही है की शव को ऐसे ही कहीं पर छोड़ दिया गया.  बता दें कि 15 दिन  पहले भी पोस्टमार्टम हाउस में रखे बच्चे की नाक कुत्तों द्वारा नोंच लेने का आरोप इस अस्पताल पर लगा था. 

मृतक बच्ची के पिता ने लगाया अस्पताल पर आरोप

मृतक बच्ची के पिता चरण सिंह का अस्पताल पर आरोप है कि बच्ची कल सड़क हादसे में घायल हो गई थी जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया था.  इलाज मिलने से पहले ही बच्ची की मौत हो गई. जिसके बाद अस्पताल के स्टाफ ने बच्ची के शव को स्ट्रेचर पर रखकर अस्पताल परिसर में रखवा दिया. मौत की सूचना देने के लिए परिजन बाहर चले गए. हॉस्पिटल का कोई भी कर्मचारी वहां पर नहीं रुका और शव को छोड़कर चले गए. कुछ देर बात जब लड़की के पिता वापस अस्पताल में घुसे तो देखा कि एक कुत्ता बच्ची के शव को नोंचने की कोशिश कर रहा था.  कुत्ते को भगाने के बाद जिला अस्पताल के स्टाफ से इस लापरवाही की शिकायत भी की गई. 

इस बीच जिला अस्पताल में बच्ची के शव को नोंचते हुए कुत्ते का वीडियो मोबाइल में कैद हो गया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला अस्पताल के स्टाफ में हड़कंप मचा हुआ है.  सीएमओ अमिता सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक को जांच के आदेश दिए हैं. 

पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं

दरअसल संभल में शव को आवारा कुत्तों के नोंचने का ये पहला मामला नहीं है. 1 नवंबर को जंगली पशु पोस्टमार्टम हॉउस में रखे एक बच्ची के शव की नाक को आवारा कुत्ते नोंच ले गए थे. जिसके बाद सीएमओ अमिता सिंह ने लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का दावा किया था, लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ेंयोगगुरु का ‘हस्ति योग’: भ्रामरी में ‘फेल’ तो अनुलोम-विलोम में ‘पास’ हुए रामदेव

ये भी पढ़ेंउत्तराखंड सरकार ने सस्ता किया कोरोना टेस्ट, अब मात्र इतने रुपए में करा सकेंगे जांच

ये भी पढ़ें- UP: घर में होने वाली है शादी तो 10 प्वाइंट्स में जान लें क्या करना है और क्या नहीं?

WATCH LIVE TV