आगरा का दीदार करते ही ट्रंप बोले-WOW, मेलानिया संग ताजमहल में गुजारेंगे 50 मिनट
Advertisement

आगरा का दीदार करते ही ट्रंप बोले-WOW, मेलानिया संग ताजमहल में गुजारेंगे 50 मिनट

पत्नी और बेटी के साथ आगरा पहुंचने पर उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. ताज महल के खूबसूरत इतिहास के बारे में गाइड नितिन सिंह ट्रंप को जानकारी दे रहे हैं.

आगरा का दीदार करते ही ट्रंप बोले-WOW, मेलानिया संग ताजमहल में गुजारेंगे 50 मिनट

आगरा: ट्रंप परिवार संग 4.25 बजे आगरा के एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे. विमान से निकलते ही डोनाल्ड ट्रंप ने बोला-WOW. पत्नी और बेटी के साथ आगरा पहुंचने पर उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलेनिया संग ताज की खूबसूरती देख रहे हैं. ताज महल की खूबसूरत इतिहास के बारे में ट्रंप को गाइड नितिन सिंह जानकारी दे रहे हैं. 

आपको बता दें. इसके बाद यहां से 5.15 बजे डोनाल्ड ट्रंप पत्नि मेलेनिया के साथ ताजमहल का दीदार . सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया एंट्री करेंगी. इसके बाद बेटी इवांका ट्रंप और अन्य मेहमान जाएंगे. इस दौरान ट्रंप पत्नी संग 50 मिनट तक ताजमहल का दीदार करेंगे. इसके बाद वे शाम 6.45 बजे पत्नी संग दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

आगरा प्रशासन ने यूएस राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया के स्वागत में विशाल होर्डिंग, तख्तियां, कटआउट और कई पोस्टर लगाए हैं. हवाईअड्डे से ताजमहल के 13 किलोमीटर लंबे रास्ते पर प्रशासन ने फूलों से बने जानवरों की कई मूर्तियां बनाई हैं.

इतना ही नहीं बृज संस्कृति और स्थापत्य विरासत वाली चित्रकारी से यहां की दीवारों को सजाया गया है. विक्टोरियन शैली के लैंप पोस्ट लगाए गए हैं. जबकि ऐतिहासिक ताजमहल के लॉन को रंगीन फूलों से सजाया गया है. 

LIVE: आगरा पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ताजमहल का करेंगे दीदार

Trending news