नोएडा के DPS स्कूल में रैगिंग मामला: अस्पताल में भर्ती दोनों छात्रों को छुट्टी दी गई

नोएडा के सेक्टर 30 स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में रैगिंग की एक कथित घटना में ग्यारहवीं कक्षा के दो छात्रों के घायल होने के मामले में 18 विद्यार्थियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। घायल दोनों छात्रों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है । इन 18 विद्यार्थियों में से छह की पहचान की जा चुकी है।

नोएडा के DPS स्कूल में रैगिंग मामला: अस्पताल में भर्ती दोनों छात्रों को छुट्टी दी गई
तस्वीर के लिए साभार - DPS स्कूल की वेबसाइट

नोएडा: नोएडा के सेक्टर 30 स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में रैगिंग की एक कथित घटना में ग्यारहवीं कक्षा के दो छात्रों के घायल होने के मामले में 18 विद्यार्थियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। घायल दोनों छात्रों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है । इन 18 विद्यार्थियों में से छह की पहचान की जा चुकी है।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित पश्चिमी उत्तर प्रदेश निवासी 15 वर्षीय एक छात्र और कोलकाता निवासी 16 वर्षीय एक छात्र हैं। दोनों का आरोप है कि सोमवार की रात वरिष्ठ छात्रों ने छात्रावास में उनकी रैगिंग ली और उनके आपत्ति जताने पर उन्हें बुरी तरह पीटा गया।

नोएडा के सहायक पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने कहा, ‘एक छात्र के अभिभावकों ने छह छात्रों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट तथा 12 अज्ञात छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्राथमिकी कल सेक्टर 20 पुलिस थाने में दर्ज कराई गई।’ उन्होंने बताया कि छात्रों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा फैलाने के लिए सजा), 149 (दंगा फैलाना और गैर कानूनी तरीके से एकत्र होना) और 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया।

सेक्टर 20 पुलिस थाने के प्रभारी अमरनाथ यादव ने कहा ‘आरोपी नाबालिग हैं, इसलिए हमने उनसे पूछताछ करने के लिए चाइल्डलाइन इंडिया फाउंडेशन को बुलाया है। आगे की कार्रवाई कानून के अनुसार की जाएगी।’ कैलाश अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों छात्रों के शरीर पर चोटों के निशान हैं लेकिन उनकी हालत खतरे में नहीं है। प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें उनके घावों के उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। स्कूल प्रबंधन ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक जांच समिति गठित की गई है।