UP: ठंडे के चलते बढ़ाई गई स्कूलों में छुट्टियां, इन-इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

 लखनऊ, रायबरेली, जौनपुर समेत कई जिलों में ठंड के मद्देनजर स्कूलों में जिलाधिकारी ने छुट्टी के आदेश जारी किए हैं.  

UP: ठंडे के चलते बढ़ाई गई स्कूलों में छुट्टियां, इन-इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल
पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है.

लखनऊ: पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. पूरा उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ठंड के चलते स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. लखनऊ, रायबरेली, जौनपुर समेत कई जिलों में ठंड के मद्देनजर जिलाधिकारी ने आदेश जारी किए हैं.

सहारनपुर में जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय के आदेश अनुसार कड़ाके की ठंड और बारिश के चलते गुरुवार 9 जनवरी को स्कूलों में छात्र-छात्राओं का अवकाश घोषित किया गया है. जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ अरुण कुमार दुबे ने बताया कि छात्रों का अवकाश रहेगा. लेकिन, अध्यापक व कर्मचारी ड्यूटी करेंगे. जिन स्कूलों में प्रैक्टिकल और प्रीबोर्ड परीक्षा चल रही हैं वह यथावत चलते रहेंगे. यूपी बोर्ड, सीबीएससी, आईसीएससी के अलावा बेसिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूल कॉलेजों में भी शिक्षण कार्य स्थगित रहेगा.

उधर, मुजफ्फरनगर में भी कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए हैं. ठंड के चलते सभी स्कूल, कॉलेज और मदरसे 12 तारीख तक बंद रहेंगे. प्रशासन ने सख्त आदेश दिए हैं कि स्कूल खुले तो कड़ी कार्रवाई होगी.

वहीं, राजधानी लखनऊ में भी ठंड का कहर जारी है. ऐसे में 8वीं तक के सभी स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. जौनपुर में ठंड को देखते हुए सभी आंगनबाड़ी केंद्र, नर्सरी और कक्षा 5वीं तक के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद रहेंगे. अध्यापक शासनादेश अनुसार उपस्थित होकर विद्यालय के अन्य कार्यों को संपादित करेंगे.

रायबरेली में भी बारिश और ठंड के चलते कल सभी प्राथमिक से जूनियर तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. जिलाधिकारी के आदेश पर बीएसए ने आदेश जारी किए हैं. सीतापुर में भी बढ़ती ठंड को देखते हुए प्राइमरी से लेकर इंटर तक के सभी विद्यालयों को 9 जनवरी को बंद रखने के दिए आदेश दिए हैं.