close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में घंटों लग रहा है जाम, यात्री और पर्यटक हैं परेशान

बता दें, रूद्रप्रयाग में शुक्रवार सुबह से कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ हैं. पुलिस को जाम खुलवाने में पसीने छूट रहे हैं.

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में घंटों लग रहा है जाम, यात्री और पर्यटक हैं परेशान
पर्यटक घंटों जाम में फंस रहे हैं. (फाइल फोटो)

रुद्रप्रयाग: देश और दुनिया के कई कोनों से चारधाम यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. उत्तराखण्ड में इन दिनों सिर्फ पर्यटक और चार धाम यात्री दिखाई दे रहे हैं. लेकिन बड़ी संख्या में यात्रियों के आने के कारण हर जगह जाम लगने की समस्या काफी बढ़ गई है. जिस कारण पर्यटक घंटों जाम में फंस रहे हैं. बता दें, रूद्रप्रयाग में शुक्रवार सुबह से कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ हैं. पुलिस को जाम खुलवाने में पसीने छूट रहे हैं.

आपको बताते चले कि रूद्रप्रयाग में दोनों धामों के लिए मार्ग अलग अलग है. वहीं, कुछ हिस्सों में अभी आलवेदर रोड़ की कटिंग नहीं हो पायी हैं. जिससे डेंजर जोन पर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. जिस कारण पुलिस को एक तरफ का ट्रैफिक को रोकना पड़ता है. तो दूसरी ओर के ट्रैफिक को शुरू करना पड़ता है. जिस कारण हर पांच मिनट में जाम लग रहा है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर ऑलवेदर रोड नहीं बनी होती तो क्या स्थिति होती. क्योंकि कई किलोंमीटर लंबा जाम लग रहा है. जिसको खोलने में पुलिस वालों के पसीने छूट रहे है.

रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस बार काफी हद तक ऑलवेदर सड़कों का कार्य पूरा किया गया है. लेकिन फिर भी अभी कुछ हिस्सा बाकि है. जिसे आने वाले साल में पूरा कर लिया जायेगा. जिससे जाम की समस्या से आम लोगों और पर्यटकों को निजात मिल सकेगी.