लॉकडाउन के चलते मस्जिदों में नहीं होगी जुमे की नमाज, नोएडा पुलिस ड्रोन से करेगी निगरानी
Advertisement

लॉकडाउन के चलते मस्जिदों में नहीं होगी जुमे की नमाज, नोएडा पुलिस ड्रोन से करेगी निगरानी

मस्जिदों और छतों में जुमे की नमाज के लिए भीड़ इकट्ठा न हो इसकी निगरानी नोएडा पुलिस ड्रोन कैमरे के जरिए करेगी. नोएडा पुलिस द्वारा आज भी भीड़ न एकत्रित हो इसके लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई.

 

लॉकडाउन के चलते मस्जिदों में नहीं होगी जुमे की नमाज, नोएडा पुलिस ड्रोन से करेगी निगरानी

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज नहीं होगी. इसके लिए पुलिस ने जिले के तमाम इमामों से अपील की है कि नमाज के लिए किसी भी जगह पर भीड़ इकट्ठा न करें. अगर किसी को भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मस्जिदों और छतों में जुमे की नमाज के लिए भीड़ इक्ट्ठा न हो इसकी निगरानी नोएडा पुलिस ड्रोन कैमरे के जरिए करेगी. नोएडा पुलिस द्वारा आज भी संवेशनशील इलाकों पर नजर रखी गई.

पुलिस आयुक्त ने समस्त पुलिस उपायुक्त, अपर उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त और समस्त थाना-चौकी प्रभारी को आदेश दिया है कि कल जुमे की नमाज को लेकर सभी अधिकारीगण अपने-अपने क्षेत्र में मुस्तैदी के साथ तैनात रहें और समय-समय पर भ्रमण करते रहें ताकि किसी भी मस्जिद में और छतों पर लोग नामाज के लिए इकट्ठा न होने पाये.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पूरे प्रदेश में लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराये जाने के लिए अधिकारियों को आदेशित कर चुकी है. कोरोना संकट में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो घरों में रहने की अपील को नहीं मान रहे हैं. लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. बेवजह सड़कों पर घुम रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. गुरुवार को नोएडा के सेक्टर 16 में नमाज पढ़ने के लिए लोग छत पर जमा हो गए. जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. इन घटनाओं के मद्देनजर सीएम योगी ने कानून व्यवस्था से जुड़े सभी अधिकारियों को ड्रोन से नजर रखने के आदेश दिए हैं.

नोएडा में पुलिस कमिश्नर ने ड्रोन कैमरे का आज किया ट्रायल
सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर छत और मस्जिद में नमाज पढ़ने वालों और बेवजह इकट्ठा होने वालों पर नजर रखने के लिए नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ड्रोन कैमरे का गुरुवार को ट्रायल भी किया. नोएडा पुलिस कमिश्नर द्वारा ड्रोन को शहर के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों के ऊपर से उड़ाया गया.

ये भी पढ़ें: LockDown: नोएडा सेक्टर-16 में ग्रुप बनाकर घर की छत पर नमाज़ पढ़ने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार 

Trending news